पिता रणधीर कपूर को करीना कपूर खान ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

दिग्गज फिल्म अभिनेता, निर्माता व निर्देशक रणधीर कपूर आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर उनकी अभिनेत्री बेटी करीना कपूर खान ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिये खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है।

करीना ने अपने पिता के पुराने दिनों की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की, जिसमें रणधीर और बबीता नजर आ रहे हैं। इस थ्रोबैक तस्वीर को साझा करते हुए करीना ने अपने पिता के लिए लिखा, “दुनिया के सबसे अच्छे आदमी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आप सबसे प्यारे पापा हैं। सामू, कियू, टिम टिम और जेह बाबा के लिए बेस्ट नानू हैं।”

सोशल मीडिया पर करीना का यह पोस्ट वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि 15 फरवरी, 1942 को जन्मे रणधीर कपूर बॉलीवुड के शोमैन दिवंगत राजकपूर और कृष्णा कपूर के बेटे और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और राजीव कपूर के भाई हैं।

रणधीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। रणधीर कपूर ने कल आज और कल, रामपुर का लक्ष्मण ,जीत, हॉउसफुल, एक्शन रिप्ले, जैसी कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया। इसके अलावा उन्होंने कल आज और कल, धरम करम और हिना जैसी फिल्मों का सफल निर्देशन तो किया ही साथ ही हिना, आ अब लौट चले और प्रेम ग्रन्थ जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया । इसी दौरान साल 1971 में आई फिल्म ‘कल आज और कल’ की शूटिंग के दौरान रणधीर कपूर और बबीता की मुलाकात हुई । यह फिल्म रणधीर कपूर की डेब्यू थी। शूटिंग के दौरान दोनों में प्यार हो गया जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया। लेकिन कपूर खानदान इस शादी के लिए राजी नहीं था। काफी मशक्क्त के बाद 6 नवम्बर, 1971 को परिवार की रजामंदी से दोनों ने शादी कर ली।

उस जमाने में कपूर परिवार की महिलाएं फिल्मों में काम नहीं करती थी, इसलिए शादी के बाद बबीता ने भी फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। रणधीर कपूर और बबीता की दो बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर हैं, जो आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *