लालू यादव पहुंचे सीबीआई कोर्ट, सुनवाई शुरू

रांची, 15 फरवरी (हि.स.)। चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में सीबाआई कोर्ट में सुनवाई शुरु हो गयी है। सुनवाई के लिए लालू यादव कोर्ट पहुंच चुके हैं। थोड़ी ही देर में इस मामले में फैसला आ जायेगा।

चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में ट्रायल का सामना कर रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सहित 99 अभियुक्तों की किस्मत का फैसला मंगलवार को होने जा रहा है। अदालत में आरोपितों की पेशी शुरू हो गयी है। दोपहर तक आरोपितों को फैसला सुना दिया जाएगा। रांची के कचहरी रोड स्थित कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। लालू यादव गेस्ट हाउस से कोर्ट के लिए रवाना हुए। लालू कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अदालत के अंदर दाखिल हुए। उनके साथ भोला यादव सहित अन्य नेता मौजूद थे ।इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

लालू सुबह मंगलवार को सोकर उठे। पूजा पाठ कर दही खाकर कोर्ट पहुंचे।

स्टेट गेस्ट हाउस के बाहर और भीतर बड़ी संख्या में बिहार राजद के विधायक जमे हुए थे। हर कोई लालू को अपना चेहरा दिखाकर जताना चाह रहा कि वह उनके साथ है। राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि न्याय पर पूरा भरोसा है। लालू प्रसाद सामाजिक न्याय के पैरोकार रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि उन्हें सजा नहीं होगी।

मामले में बहस पूरी होने के बाद सीबीआइ के विशेष जज एसके शशि की अदालत अपना फैसला सुनाएगी। लालू के खिलाफ यह पांचवां एवं अंतिम मामला होगा, जिसमें फैसला आने वाला है। इससे पहले सीबीआइ कोर्ट उन्हें चाईबासा के दो, देवघर और दुमका के एक-एक मामले में पहले ही सजा सुना चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *