कुशीनगर से कोलकाता और मुंबई की उड़ान 27 मार्च से होगी शुरू

यात्रियों की कमी के कारण स्थगित हुई थी उड़ान, बुकिंग ओपन

कुशीनगर, 14 फरवरी (हि.स.)। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हवाई सेवा देने वाली विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने कोलकाता और मुंबई की उड़ान सेवा समर शिड्यूल में बहाल कर दी है। यात्रियों की कमी के कारण कंपनी ने 26 मार्च तक के लिए सेवा स्थगित कर दी थी। हालांकि एयरपोर्ट प्रशासन ने सुझाव दिया है कि होली के 10 दिन पूर्व से यह सेवा शुरू कर दी जाए तो इसका सभी को लाभ मिलेगा।

कुशीनगर से 16 दिसंबर को कोलकाता और 18 दिसंबर को मुंबई के लिए उड़ान सेवा शुरू होनी थी। कंपनी ने एक दिसंबर को दोनों उड़ान के लिए विभिन्न तिथियों में बुक कराई गई करीब दो दर्जन टिकटों को भी निरस्त कर दिया था। एयरपोर्ट के निदेशक एके द्विवेदी ने बताया विमानन कम्पनी ने कोलकाता और मुंबई के लिए 27 मार्च से बुकिंग ओपन कर दी है। प्रयास किया जा रहा है कि होली से कंपनी दोनों जगहों से उड़ान शुरू करे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में 20 अक्टूबर को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुशीनगर से दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की थी। मुंबई और कोलकाता उड़ान सेवा स्थगित हो गई, जबकि 26 नवंबर से शुरू दिल्ली-कुशीनगर उड़ान सेवा निरंतर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *