Arrested : बारामूला से अल बद्र के चार आतंकी और तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

बारामुला, 12 फरवरी (हि.स.)। सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में आतंकरोधी अभियानों के दौरान एक बड़ी सफलता हासिल की है। सुरक्षाबलों ने शनिवार को बारामूला से अल बद्र के चार आतंकियों और तीन ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है।

रफियाबाद बारामूला में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उप महानिरीक्षक (डीआईजी) उत्तरी कश्मीर उदय भास्कर ने बताया कि आतंकी आने वाले दिनों में हमला करने की योजना बना रहे थे। डीआईजी ने कहा कि सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दलों ने दो अलग-अलग अभियानों में चार आतंकियों और तीन ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि विशेष सूचना पर अभियान शुरू किया गया है। डीआईजी ने कहा कि पहले तीन गिरफ्तारियां की गईं और उनकी सतत पूछताछ पर दो अभियानों में सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम द्वारा और गिरफ्तारियां की गईं।

डीआईजी ने यह भी कहा कि अब तक की जांच के दौरान यह पता चला है कि वे पाकिस्तान स्थित हैंडलर यूसुफ बलोची उर्फ खुर्शीद अहमद के संपर्क में थे, जो दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग का निवासी है और जो वर्तमान में पाकिस्तान में रह रहा है।

अपनी योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि यह आतंकी समूह आने वाले दिनों में सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बना रहा था और उनकी समय पर गिरफ्तारी से एक बड़ा हमला टल गया है।

उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से भारी मात्रा में युद्ध जैसे हथियार व गोला बारूद और अन्य विस्फोटक सामान के अलावा तीन लाख अस्सी हजार की नगदी भी बरामद की गई है।

उत्तरी कश्मीर में आतंकवाद से संबंधित स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि अभी तक स्थिति अच्छी है और नियंत्रण में है।

नार्काे उग्रवाद के मामलों के बारे में पूछे जाने पर डीआईजी ने कहा कि हाल के दिनों में हेरोइन जैसे पदार्थ बरामद किए गए हैं और नार्काे उग्रवाद पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में नार्काे उग्रवाद के मामलों में कम से कम पांच मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान डीआईजी के साथ एसएसपी सोपोर और सुरक्षा अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *