Arrested : संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में युवती से दुष्कर्म करने वाला झांसी से गिरफ्तार

भोपाल, 12 फरवरी (हि.स.)। यशवंतपुर-निजामुद्दीन सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात दिल्ली की एक युवती के साथ दुष्कर्म करने वाले मुख्य आरोपित को जीआरपी ने झांसी से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ट्रेन का पेंट्री कार मैनेजर है। शनिवार सुबह उसे झांसी से हिरासत में लेकर भोपाल लाया जा रहा है।

भोपाल रेल डीएसपी अर्चना शर्मा ने बताया कि घटना शुक्रवार-शनिवार की रात हरदा-इटारसी के बीच हुई। युवती मुम्बई से लौट रही थी। ट्रेन का भोपाल में स्टापेज था इसलिए पीड़ित युवती ने भोपाल जीआरपी में घटना की जानकारी दी। जीआरपी ने प्रकरण दर्ज कर कुछ वेंडरों को ट्रैन से उतारा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

भोपाल रेलवे स्टेशन के डिप्टी मैनेजर अनिल शर्मा ने बताया कि उनके पास घटना के संबंध में कंट्रोल रूम से मैसेज आया। हम सम्पर्क क्रांति अटैंड करने पहुंचे तो पैंट्री कार कोच अंदर से बंद था। पेंट्री कार के कर्मचारी गेट नहीं खोल रहे थे। बाद में कोच खुलवाकर सभी को हिरासत में लिया गया। इनमें से कुछ यात्री भी थे, जो टिकट लेकर पैंट्री कार में बैठे हुए थे। करीब 20 लोगों को रात में ही हिरासत में लिया गया था।

डिप्टी मैनेजर शर्मा के अनुसार, 21 वर्षीय पीड़ित युवती ने जीआरपी को शिकायत में हुए बताया कि वह पुरानी दिल्ली की रहने वाली है। वह 9 फरवरी को दिल्ली से मुंबई गई थी। वहां से शुक्रवार दोपहर 12 बजे दिल्ली आने के लिए ट्रेन पकड़ी। इस ट्रेन में भीड़ थी। इसलिए भुसावल स्टेशन पर उतर गई और यहां से शाम 6 बजे यशवंतपुर-निजामुद्दीन सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस (12629) के एसी कोच में बैठ गई। तभी आरोपित आया और सीट खाली होने की बात कहकर उसे पेंट्री कार में ले गया। युवती ने जीआरपी को बताया कि घटना के समय जब उसने शोर मचाने की कोशिश की, तो आरोपित ने उसे तीन-चार थप्पड़ मारे और ट्रेन से धक्का देने की धमकी भी दी।

डीएसपी अर्चना शर्मा ने बताया कि घटना के बाद जीआरपी ने झांसी में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। भोपाल में वह जांच के दौरान ट्रेन में छिप गया था। उसका मोबाइल नंबर साथी वेंडरों से लेकर पुलिस ने उसे झांसी जीआरपी की मदद से ट्रेस किया। आरोपित ने अपना नाम भूपेन्द्र सिंह तोमर निवासी भिण्ड बताया है। वह 16 साल से ट्रेन में मैनेजर है। वह चार बच्चों का पिता है। वहीं, युवती का भोपाल का मेडिकल कराया है। मेडिकल में खुलासा हुआ है कि पीड़ित युवती को तीन माह का गर्भ है। बताया गया कि वह दिल्ली में अपनी माँ के साथ काम करती थी। इस दौरान एक युवक से उसके सबंध रहे, जिससे वह गर्भवती हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *