Arrested : हरामीनाला क्रीक इलाके में पाकिस्तानी घुसपैठ की कोशिश नाकाम, छह घुसपैठिए दबोचे

भुज/अहमदाबाद,11 फ़रवरी (हि.स.)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कच्छ जिले के लखपत में हरामीनाला क्रीक इलाके से घुसपैठ करने का प्रयास करने वाली 11 पाकिस्तानी नौकाओं को जब्त किया है। बीएसएफ ने छह पाकिस्तानी घुसपैठियों को दबोच लिया है। खबर लिखे जाने तक अभी और घुसपैठियों के छिपे होनी की आशंका में सुरक्षा बलों का हेलीकॉप्टर से तलाशी अभियान चल रहा था।

बताया गया कि भुज की बीएसएफ को एक गुप्त सूचना मिली थी कि सीमावर्ती जिले कच्छ में लखपत के पास पाकिस्तान के साथ सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तटीय हरामीनाला इलाके में कुछ नौकाएं घुसपैठ कर सकती हैं। इसके बा सक्रिय बीएसएफ भुज ने तुरंत लगभग 300 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान शुक्रवार सुबह बीएसफ ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाली 11 मछली पकड़ने वाली नौकाओं को ट्रेस कर लिया और उन्हें घेर कर जब्त कर लिया। साथ ही छह पाकिस्तानी घुसपैठियों को भी बीएसएफ ने वायुसेना और पुलिस के सहयोग से पकड़ लिया है। बताया गया कि अभी कुछ और घुसपैठिए क्रीक क्षेत्र में छिपे हो सकते हैं। जिनकी गिरफ्तार करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

इसकी जानकारी मिलने पर गुजरात फ्रंटियर के आईजी बीएसएफ, जीएस मलिक गांधीनगर से कच्छ पहुंचे और अपनी देखरेख में व्यापक तलाशी अभियान चलवा रहे हैं। डीआईजी मलिक के अलावा बीएसएफ के कई अधिकारी और प्रशासनिक अधिकार पहुंच गए हैं। बताया गया है कि तलाशी अभियान में स्थानीय पुलिस, वायु सेना सहित बीएससफ की तीन टीमों के 40 कमांडो ऑपरेशन में शामिल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *