Donald Trump: ट्विटर से बैन हुए डोनाल्ड ट्रंप ला रहे अपना सोशल मीडिया ऐप

वाशिंगटन 10 फरवरी (हि.स.)। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया नेटवर्क लॉन्च करने जा रहे हैं। ट्रंप ने यह कदम ट्विटर द्वारा खुद को बैन किए जाने के बाद उठाया है। जानकारी के मुताबिक इसी मार्च के अंत तक इस एप को लॉन्च कर देंगे। फॉक्स बिजनेस के सूत्रों के अनुसार इसका नाम ट्रुथ सोशल रखा है। रिपोर्ट के अनुसार यह नेटवर्क चालू तिमाही के अंत में पूरी तरह से चालू हो जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलाजी ग्रुप (टीएमटीजी) वर्तमान में इस ऐप का बीटा परीक्षण कर चुका है। अमेरिकी मार्च अंत तक यह ऐप डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि ट्रंप का नया नेटवर्क अभी सार्वजनिक नहीं है लेकिन एप्पल ऐप स्टोर में प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है।

ट्रूथ सोशल रंबल के साथ सहयोग करेगा, जो एक ऐसा प्लेटफार्म है जो खुद को यूट्यूब और अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) के विकल्प के रूप में स्थापित कर सकता है। इस ऐप में वीडियो आन डिमांड सेवा भी शामिल होगी, जिसमें नान वॉक मनोरंजन प्रोग्रामिंग की सुविधा भी होगी।

ट्रंप ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनका नेटवर्क बिग टेक सेंसरशिप के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार की रक्षा करेगा।

गौरतलब है कि ट्रंप को 6 जनवरी को उनके समर्थकों द्वारा कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में किए गए हिंसक प्रदर्शन के बाद ट्विटर और फेसबुक पर बैन कर दिया गया था। ट्विटर ने ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर स्थायी रूप से बैन लगाने के बाद उनकी टीम का अकाउंट भी बंद कर दिया था। ट्रंप ने इसके बाद ही अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म को लेकर घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *