आईएसएल : ईस्ट बंगाल पर जीत से ओडिशा की उम्मीदें बरकरार

गोवा, 8 फ़रवरी (हि.स.)। ओडिशा एफसी ने सोमवार रात जीत हासिल करके हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की शीर्ष चार टीमों के करीब पहुंचने की उम्मीदों का बरकरार रखा है। ओडिशा ने वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में एससी ईस्ट बंगाल को 2-1 से हरा दिया।

अपनी छठी जीत से ओडिशा तालिका में आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गई है और उसकी शीर्ष-चार में पहुंचने की उम्मीदों कायम है। कोच किनो गार्सिया की टीम 15 मैचों से 21 अंक जुटा चुकी है। वहीं, अपनी आठवीं हार के बाद ईस्ट बंगाल तालिका में 10वें स्थान पर बरकरार है। कोच मारियो रिवेरा की टीम के खाते में 16 मैचों से मात्र दस अंक हैं।

मैच का पहला गोल 23वें मिनट में आया, जब जोनाथस क्रिस्टियान ने ओडिशा एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। दाहिने फ्लैंक से बने हमले में स्पेनिश अटैकिंग मिडफील्डर जावी हेर्नांडेज ने गेंद पास लेने के बाद ईस्ट बंगाल की डिफेंस को भेदते हुए डी-बॉक्स के अंदर घुस गए और फिर गोललाइन से गेंद को माइनस करके जोनाथस के लिए आसान सा अवसर बनाया। इस ब्राजीली फॉरवर्ड ने राइट फुटर शॉट से गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाने में कोई भी गलती नहीं की। ईस्ट बंगाल के गोलकीपर शंकर रॉय केवल गेंद को देखते रह गए।

64वें मिनट में क्रोएशियन फॉरवर्ड एंटोनिओ पेरोसेविक ने शानदार गोल करके ईस्ट बंगाल को 1-1 की बराबरी दिला दी। हाफ लाइन से क्रोएशियन सेंट्रल बैक फ्रैंजो प्रसे ने एक लम्बे थ्रू-पास से अपने हमवतन स्ट्राइकर को ढूंढा। पेरोसेविक ने बढ़िया रन बनाते हुए अपने साथ लगे डिफेंडरों को पीछे छोड़कर गेंद को नियंत्रित करके बॉक्स के अंदर से लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गोलपोस्ट की ओर भेज दिया और ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह अपने बायीं तरफ से गेंद को गोललाइन पार करते हुए देखने के सिवाय कुछ नहीं कर सके।

75वें मिनट में स्पेनिश अटैकिंग मिडफील्डर जावी हेर्नांडेज के गोल से ओडिशा ने फिर से बढ़त बनाते हुए स्कोर अपने पक्ष में 2-1 कर दिया। जोनाथस ईस्ट बंगाल के चार डिफेंडरों के बीच घिरा होने के बावजूद गेंद लेकर डी-बॉक्स के घुसे और अपने गेंद को माइनस करके जावी के लिए अवसर बनाया। स्पेनिश अटैकिंग मिडफील्डर ने तेजी से आगे आकर बॉक्स के अंदर से करारा राइट फुटर शॉट लगाया और डिफेंडर से डिफ्लेशन के कारण गेंद दाहिनी तरफ डाइव लगाते गोलकीपर शंकर रॉय की पहुंच से दूर निकलकर गोलपोस्ट के अंदर चली गई। इस परिणाम के साथ ही सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में पलड़ा ओडिशा का भारी रहा। क्योंकि पहले चरण में खेले दस गोलों वाले हाई-स्कोरिंग मुकाबले को ओडिशा एफसी ने 6-4 से जीता था। यह हीरो आईएसएल में दूसरा सबसे बड़ा स्कोरिंग मैच है, और 21-22 हीरो आईएसएल में उच्चतम स्कोरिंग गेम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *