वॉलीबॉल लीग: हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने मैच में कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स को 4-1 से हराया

हैदराबाद, 6 फ़रवरी (हि.स.)। हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने लगातार चार सेट जीतते हुए रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) के पहले सीजन के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार रात अपनी विजयी शुरुआत की। हैदराबाद ने स्पाइकिंग और ब्लॉकिंग में शानदार खेल दिखाते हुए पहले सीजन के उद्घाटन मैच में यहां गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स को 4-1 (15-12, 15-11, 15-11, 15-10, 13-15) से मात दी। हैदराबाद हालांकि अंतिम सेट हारने के कारण बोनस प्वाइंट नहीं ले पाई। रोहित को मैन आफ द मैच चुना गया।

उद्घाटन मुकाबले के पहले सेट में कोच्चि द्वारा बढ़त लेने के बाद हैदराबाद ने 4-4 की बराबरी हासिल कर ली। इसके बाद उसने लगातार तीन प्वाइंट लेकर 9-8 की लीड बना ली। ब्लैक हॉक्स ने आगे भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बेहतरीन स्पाइक के साथ पहला सेट 15-12 से जीत लिया।

दूसरे सेट में एक समय दोनों टीमें 8-8 से बराबरी पर थी। कोच्चि ने दूसरे सेट में अपना सुपर प्वाइंट गंवा दिया और हैदराबाद ने सुपर ब्लॉक के जरिये 10-8 की लीड बना ली। ब्लैक हॉक्स ने यहां से अपनी उड़ान जारी रखते हुए 14-10 की लीड बनाई और फिर दूसरा सेट भी 15-11 से जीतकर मैच में 2-0 की बढ़त बना ली।

तीसरे सेट में भी हैदराबाद ने 9-5 के साथ चार प्वाइंट की बढ़त बनाई। कोच्चि को इस हाफ में भी सुपर प्वाइंट के लिए जोखिम उठाना पड़ा और इस बार भी ये उसके हक में नहीं रहा। 11-14 पर कोच्चि के कप्तान कार्तिक ने सर्विस की लेकिन वे प्वाइंट नहीं बचा पाए। हैदराबाद ने फिर 15-11 से तीसरा सेट भी जीतकर 3-0 से मुकाबले को अपने पक्ष में कर लिया।

हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने तीसरा सेट जीतते ही दो प्वाइंट जीत लिए और दो अगले दो सेट में उसकी कोशिश एक बोनस प्वाइंट लेने की थी। चौथे सेट में 6-6 से बराबरी के बाद हैदराबाद ने इस सेट में भी क्रेड सुपर प्वाइंट लेने की घोषणा की और टीम ने इसे भुनाया भी। यहां से हैदराबाद ने तीन प्वाइंट की लीड बना ली और उसने लगातार दो सुपर प्वाइंट जीतकर चौथा सेट भी 15-10 से जीत लिया और मुकाबले में 4-0 की बढ़त बना ली।

पांचवें और आखिरी सेट में भी दोनों टीमें एक समय 5-5 की बराबरी पर थी। कोच्चि ने अंतिम सेट में जाकर सुपर प्वाइंट भुनाया। लगातार छह प्वाइंट लेने के बाद कोच्चि ने अपनी बढ़त कायम रखते हुए 15-13 से इस मैच में अपना पहला सेट जीता। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उसे पहले ही मुकाबले में हार झेलनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *