Against : भारत के खिलाफ पाकिस्तानी साजिश को चीन की पूरी मदद

वाशिंगटन, 06 फरवरी (हि.स.)। भारत के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश को चीन की पूरी मदद मिल रही है। अमेरिका के प्रमुख थिंक टैंक माने जाने वाले हडसन इंस्टीट्यूट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन के अलावा अमेरिका एवं यूरोप के कई देशों में भारत के खिलाफ षड्यंत्र रचे जा रहे हैं।

हडसन इंस्टीट्यूट ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि भारत में नफरत और आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान दशकों पुराने तरीकों का फिर से इस्तेमाल कर आतंक और अलगाववाद को बढ़ावा दे रहा है। पाकिस्तान पहले की तरह भारत में अस्थिरता पैदा करने के लिए इस्लामिक कट्टरपंथियों और खालिस्तान की मांग करने वाले अलगाववादी समूहों का समर्थन कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अलगाववादी पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, कानाडा, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, जर्मनी सहित तमाम देशों से भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। पाकिस्तान के इस नापाक खेल में चीन भी पूरी मदद कर रहा है। इसमें चीन का लक्ष्य भारत-अमेरिका संबंधों में अस्थिरता लाना है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तानी गतिविधियों में वृद्धि भारत के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा तंत्र के लिए भी चिंतनीय है। दरअसल पाकिस्तान जिन खालिस्तानी समूहों का पोषण कर रहा है, उनके तार अमेरिका और कई पश्चिमी देशों से जुड़े हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिहादी और खालिस्तानी समूहों का समर्थन पाकिस्तान की विदेश और रक्षा नीति का हिस्सा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *