UP : दिल्ली में रहने वाले यूपी के मतदाताओं को मतदान के लिए छुट्टी लेने पर नहीं कटेगा वेतन

नई दिल्ली, 05 फरवरी (हि.स.)। दिल्ली में रहने वाले ऐसे लोग जो उत्तर प्रदेश में मतदाता हैं, वह अब अपने राज्य में वोट करने जा सकते हैं। क्योंकि मतदान के दिन उनका वेतन नहीं काटा जाएगा। इस आदेश का पालन दिल्ली के सभी सरकारी और निजी दफ्तरों को करना होगा।

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासनिक विभाग ने शनिवार को एक नोटिस जारी कर कहा कि दिल्ली में रहने वाले ऐसे लोग जो उत्तर प्रदेश में कहीं भी मतदाता हैं। वह मतदान के लिए छुट्टी ले सकते हैं। जिस दिन वह मतदान करेंगे उस दिन का वेतन नहीं काटा जाएगा। इस आदेश का पालन राज्य के सभी निजी और सरकारी दफ्तरों को करना होगा। नोटिस में साफ कहा गया है कि मतदान के दिन छुट्टी होने के कारण वेतन में कोई कटौती नहीं होगी। हालांकि इसी नोटिस में यह भी स्पष्ट किया गया है कि यह आदेश ऐसे किसी भी व्यक्ति पर लागू नहीं होगा जिसकी अनुपस्थिति से उसकी कंपनी को कोई नुकसान हो।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान होना है। जिसकी शुरुआत 10 फरवरी से हो रही है। यह मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी और फिर 3 और 7 मार्च को होगा। राज्य में वोटों की गिनती 10 मार्च को होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *