Building Accident : पुणे इमारत हादसाः कांट्रेक्टर समेत तीन पर मुकदमा दर्ज, जांच के लिए समिति गठित

मुंबई, 04 फरवरी (हि.स.)। पुणे जिले में हुए इमारत हादसे की जांच के लिए आयुक्त विक्रम कुमार में जांच समिति गठित की है। इस जांच समिति को तीन दिन में प्राथमिक रिपोर्ट और 10 दिन में जांच की पूरी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश आयुक्त विक्रम कुमार ने दिया है। जांच समिति में पुणे जिले के जिलाधिकारी राजेश देशमुख, पुलिस उपायुक्त रोहिदस पवार, नगर रचना विभाग के अभिजीत केतकर, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी अतुल चव्हाण, फायर ब्रिगेड के अधिकारी सुनील गिलबिले, कामगार कल्याण विभाग के उपायुक्त अभय गीते सहित 10 अधिकारी शामिल हैं।

येरवड़ा पुलिस स्टेशन की टीम ने मामले के लिए जिम्मेदार अहलुवालिया कांट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के संचालक मोहन अचलकर, सएमसीपीएल लेबर कंपनी के शरीफ, सीएनडब्ल्यू कंपनी के सेफ्टी सुपरवाइजर सतीश के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज किया है। इस घटना में मृतकों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने की घोषणा की गई है।

महापौर मुरलीधर मोहोल ने बताया कि इस मामले के जिम्मेदार लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि येरवड़ा क्षेत्र में बीती रात शास्त्री नगर के वाड़ीया फार्म में ब्लूग्रास कांस्ट्रक्शन की इमारत में स्लैब डालते समय अचानक स्लैब गिर जाने से सात मजदूरों की मौत हो गई थी। घटनास्थल पर 15 मजदूर काम कर रहे थे, इस समय आठ मजदूरों का इलाज ससून अस्पताल में जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *