ISIS : सीरिया में अमेरिकी ऑपरेशन, आईएसआईएस सरगना अबू इब्राहिम ढेर

वाशिंगटन, 03 फ़रवरी (हि.स.)। सीरिया में एक व्यापक अमेरिकी ऑपरेशन में आईएसआईएस सरगना अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को ढेर कर दिया गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बयान जारी कर आईएसआईएस के खिलाफ अमेरिका सेना के अभियान की सफलता का दावा किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट कर बताया है कि अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस के सरगना अबू इब्राहिम को ढेर कर दिया है। गुरुवार को व्हाइट हाउस ने उत्तर पश्चिम सीरिया में चल रही जंग को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान जारी किया। सीरिया में अमेरिकी सैन्य बलों और आईएसआईएस के बीच संघर्ष पर जारी बयान में उन्होंने कहा कि हमने बड़ी जीत हासिल की है। अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस के खिलाफ मिशन में सफलता पाई है और युद्ध में आईएसआईएस के सरगना अबू इब्राहिम को मार गिराया है।

बाइडेन ने जारी बयान में कहा है कि पिछली रात उनके निर्देश पर उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य बलों ने अमेरिकी लोगों और अमेरिका के सहयोगियों की रक्षा करने और दुनिया को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए सफलतापूर्वक एक आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया। उन्होंने अमेरिकी सशस्त्र बलों को उनके कौशल और बहादुरी के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि उन लोगों ने आईएसआईएस के प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को युद्ध के मैदान से हटा दिया है। दावा किया कि सभी अमेरिकी ऑपरेशन के बाद सुरक्षित लौट गए हैं। दुआ की कि ईश्वर उनके सैनिकों की रक्षा करें।c

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *