बर्थडे स्पेशल 2 फरवरी: अभिनेत्री के साथ -साथ इंटीरियर डिजाइनर भी हैं शमिता शेट्टी

फिल्म अभिनेत्री शमिता शेट्टी अभिनय जगत का एक जाना माना नाम हैं। शमिता फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की छोटी बहन हैं और उन्हीं की तरह काफी ख़ूबसूरत और फिट हैं।

2 फरवरी, 1979 को जन्मी शमिता शेट्टी ने अपनी पढ़ाई सेंट एंथोनी गर्ल्स हाईस्कूल से की। इसके बाद ग्रेजुएशन के लिए शमिता मुंबई चली गईं। उन्होंने वहां के सीडेनहम कॉलेज से कॉमर्स में अपना ग्रेजुएशन किया। इतना ही नहीं शमिता ने मुंबई के ही एक कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग की भी पढ़ाई की। शमिता देश के मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के यहां इंर्टनशिप कर रही थीं। एक दिन मनीष ने उनसे कहा कि तुम्हें अभिनय जगत में ट्राई करना चाहिए तुम वहां कोशिश करो। लेकिन उस समय शमिता इंटीरियर डिजाइनिंग के क्षेत्र में ही काम करना चाहती थी। शमिता ने मुंबई में रॉयल्टी नाम का क्लब डिजाइन किया है। यह इंटीरियर डिजाइनिंग के क्षेत्र में शमिता का पहला प्रोजेक्ट था। शमिता के इस प्रोजेक्ट की हर किसी ने जमकर तारीफ़ की।

साल 2000 में शमिता शेट्टी ने आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘मोहब्बतें’ से बॉलीवुड में कदम रखा । यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं। इसके बाद शमिता ने हिंदी के साथ -साथ कुछ तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया। शमिता ने बड़े पर्दे पर फरेब, जहर, बेवफा, कैश जैसी हिट फ़िल्में दी। लेकिन इसके बावजूद बॉलीवुड में उन्हें अपनी बहन शिल्पा शेट्टी के जैसी कामयाबी नहीं मिल सकी। फिल्मों के अलावा शमिता कुछ वेब सीरीज में भी अभिनय कर चुकी हैं।

साल 2009 में शमिता ने छोटे पर्दे का रुख किया और बिग बॉस 3 का हिस्सा बनी। इसके बाद वह झलक दिखला जा 8 , खतरों के खिलाड़ी 9 , बिग बॉस ओटीटी और बिग बॉस 15 का भी हिस्सा रहीं। इन शोज में वह विनर तो नहीं बन पाईं लेकिन यहां उन्हें काफी पॉपुलरिटी ,सफलता और सराहना मिली। इसके साथ ही वह दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

शमिता शेट्टी की पसर्नल लाइफ की बात करें तो वह इन दिनों अभिनेता राकेश बापट को डेट कर रहीं हैं। दोनों की मुलाकात बिग बॉस ओटीटी में हुई थी और वहीं से दोनों की रोमांटिक कमेस्ट्री भी शुरू हुई। फैंस इस जोड़ी को सारा के नाम से बुलाते हैं।

शमिता शेट्टी सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं और उनके फैन फोलोइंग लाखों में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *