केकेआर के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद बोले शॉ- बस खराब गेंदों की प्रतीक्षा कर रहा था

अहमदाबाद, 30 अप्रैल (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों पर 82 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी के पारी के पहले ही ओवर में छह चौके लगाए।

अपनी इस बेहतरीन पारी पर शॉ ने कहा, “उन्होंने वास्तव में कोई योजना नहीं बनाई थी और बस खराब गेंदों की प्रतीक्षा कर रहे थे।

मैच के बाद शॉ ने कहा,”ईमानदारी से कहूं तो मैंने कोई योजना नहीं बनाई थी। बस ढीली गेंदों का इंतजार कर रहा था। मैंने शिवम मावी के साथ चार-पांच साल तक खेला है, इसलिए मुझे पता था कि वह मुझे कैसी गेंदबाजी करेंगे। मैं इसके लिए तैयार था। पहली चार-पांच गेंदें उन्होंने फेंकीं, वे हॉफवॉली थीं, इसलिए मैं शॉर्ट बॉल के लिए तैयार था, लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने शॉर्ट गेंदबाजी नहीं की।”

शॉ ने आगे कहा कि इस पिच पर धीमे गेंदबाजों को खेलना आसान नहीं था और उन्होंने अपने शॉट खेलने के लिए खराब गेंदों का इंतजार किया।

उन्होंने कहा, “इस विकेट पर, विशेषकर जब स्पिनर गेंदबाजी कर रहा हो, तो गेंद बल्ले पर बहुत अच्छी तरह से नहीं आ रहा थी। थोड़ा रुक रही थी। उनके लिए मैं स्टंप पर या बाहरी गेंद का इंतजार कर रहा था ताकि मैं अपने हाथों को खोल सकूं। मैं खेलता रहता हूं और स्कोर के बारे में नहीं सोचता।”

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के 25वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। केकेआर द्वारा दिये गए 155 रनों के लक्ष्य को दिल्ली ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ (82) और शिखर धवन (46) ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के 132 रन की मजबूत साझेदारी की और मैच को एकतरफा बना दिया।

इससे पहले केकेआर ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 154 रन बनाए। केकेआर की ओर से सर्वाधिक रन आंद्रे रसेल ने बनाए। उन्होंने 27 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों के दम पर नाबाद 45 रन की पारी खेली। वहीं, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 43 रन बनाए। दिल्ली के लिए अक्षर पटेल और ललित यादव ने दो-दो जबकि आवेश खान और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट झटका।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *