आईपीएल : पृथ्वी शॉ ने हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि, पारी के पहले ही ओवर में 6 चौके जड़ने वाले बने पहले बल्लेबाज

अहमदाबाद, 30 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 25वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 41 गेंदों पर 82 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान उन्होंने शिवम मावी के पारी के पहले ही ओवर में 6 चौके लगाए। इस ओवर में कुल 25 रन आये। मावी की पहली गेंद वाइड थी उसके बाद सभी गेंदों पर चौके लगे। इसी के साथ शॉ आईपीएल इतिहास में 6 गेंदों पर लगातार 6 चौके लगाने वाले दूसरे और पारी के पहले ओवर में ही यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। 
उनसे पहले अजिंक्या रहाणे यह कारनामा कर चुके हैं। इस सूची में ल्यूक राइट का नाम भी है,लेकिन उन्होंने इसके लिए दो ओवर लिए थे,यानि पहले ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन चौके और उसके बाद दूसरे ओवर की पहले तीन ओवर की तीन गेंदों पर तीन चौके। उन्होंने यह कारनामा 2013 में किया था। 
रहाणे ने 15 अप्रैल 2012 को चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ एक ओवर में 6 चौके मार यह रिकॉर्ड बनाया था। राजस्थान रॉयल्स की पारी के 14वें ओवर में तेज गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद की गेंदबाजी के दौरान उन्होंने यह कारनामा किया था। 
केकेआर के खिलाफ मैच की बात करें तो इस मैच में दिल्ली ने केकेआर को 7 विकेट से हरा दिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। केकेआर की तरफ से आंद्रे रसल ने 45 और शुभमन गिल ने 43 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 16.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर जीत हासिल की। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 82 और शिखर धवन ने 46 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *