विश्व पर कोरोना का कहरः एकदिन में 10 हजार की मौत, सात लाख से ज्यादा संक्रमित

वॉशिंगटन, 28 अप्रैल (हि.स.)। विश्व में कोरोना महामारी हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है। कोरोना से विश्व में एक दिन में (मंगलवार) 10 हजार लोगों की मौत हो गई है और एक दिन में 7 लाख से अधिक संक्रमित हुए हैं। इन संक्रमितों में करीब आधे मरीज तो सिर्फ भारत से हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, मंगलवार सुबह कोरोना पीड़ितों का वैश्विक आंकड़ा 14 करोड़ 75 लाख 33 हजार से अधिक हो गया। मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 31 लाख 16 हजार 582 हो गई है। एक दिन पहले दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 14 करोड़ 68 लाख 30 हजार से ज्यादा थी। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 31 लाख छह हजार 384 था।

विश्व में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में अबतक कुल तीन करोड़ 28 लाख 75 हजार से अधिक संक्रमित पाए गए और पांच लाख 86 हजार से ज्यादा की मौत हुई है। अमेरिका के बाद भारत और ब्राजील ऐसे देश हैं, जहां कोरोना मामलों का आंकड़ा एक करोड़ से अधिक है।

ईरान ने बताया कि देश में सोमवार को 496 मरीजों के दम तोड़ने से मरने वालों की संख्या 70 हजार के पार पहुंच गई है। इस दौरान 21 हजार से अधिक नए केस मिलने से कोरोना पीड़ितों का कुल आंकड़ा 24 लाख 17 हजार से ज्यादा हो गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *