राज्य के सभी लोगों को नि:शुल्क: लगेगी वैक्सीन : मुख्यमंत्री केसीआर

हैदराबाद, 25 अप्रैल (हि.स.)। तेलंगाना राज्य के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन निःशुल्क लगवाई जायेगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने दी। उन्होंने बताया कि राज्य में लगभग 4 करोड़ की आबादी है और इनमें से अब तक 35 लाख लोग वैक्सीन लगा चुके हैं। राज्य में शत-प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन देने के लिए 2,500 करोड़ से अधिक राशि की जरूरत होगी। 
उन्होंने कहा कि जनता के स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ भी नहीं है। इस बात को ध्यान में रख कर ही सभी को वैक्सीन देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने राज्य सरकार के मुख्य सचिव व स्वास्थ्य विभाग को सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये गए हैं।
इसी बीच मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में बताया गया है कि भारत बायोटेक कोविड वैक्सीन तैयार कर रही है। अब रेड्डी लैब्स के अलावा अन्य कंपनियाँ भी वैक्सीन तैयार करने के लिए आगे आयी हैं। इस कारण सरकार को वैक्सीन प्राप्त करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वर्तमान में आइसोलेशन में रह रहे केसीआर ने बताया कि दो-तीन दिन में उनके आवश्यक स्वास्थ्य परीक्षण पूरे हो जाएंगे। इसके बाद वे पूरी तरह से स्वस्थ होने पर एक उच्चस्तरीय बैठक कर निःशुल्क वैक्सीनेशन अभियान की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और पूरी प्रक्रिया का स्वयं निरीक्षण करेंगे। उन्होंने राज्य की जनता से आवश्यक काम होने पर ही घरों से बाहर निकलने और स्व-अनुशासन का पालन करने की अपील की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *