पंचायत चुनाव कराने को रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

मेरठ, 25 अप्रैल (हि.स.)। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के तृतीय चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। इसको लेकर रविवार को पोलिंग पार्टियां अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई है। प्रशासन ने पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की बात कही है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए रविवार को जनपद के 12 विकास खंड मुख्यालयों से पोलिंग पार्टियां अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुई। मेरठ जनपद में 2346 पोलिंग पार्टियों को चुनाव कराने का जिम्मा सौंपा गया है। पंचायत चुनावों में 10 हजार से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी लगी हुई है। 12 रिटर्निंग ऑफिसर्स और 172 असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर्स को पंचायत चुनावों को संपन्न कराने की जिम्मेदारी दी गई है। 
जिलाधिकारी के. बालाजी ने बताया कि पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। जनपद में पंचायत चुनावों के लिए हापुड़, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर जिलों से पुलिस फोर्स पहुंचा है। इनमें एक कंपनी सीआरपीएफ, सात कंपनी पीएसी, 550 दरोगा, 2200 सिपाही और 3350 होमगार्ड शामिल है।
चुनाव पर्यवेक्षक कर रहे दौरा
पंचायत चुनावों के लिए मेरठ में चुनाव पर्यवेक्षक बनाए गए अधर किशोर मिश्रा लगातार बैठकें कर रहे हैं। सर्किट हाउस में ठहरे चुनाव पर्यवेक्षक लगातार उम्मीदवारों व लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सुनकर उनका समाधान कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *