उप्र : पुलिस ने मास्क न लगाने वाले 29,471 के खिलाफ कार्रवाई कर वसूले 61.44 लाख रुपये

लखनऊ, 25 अप्रैल (हि.स.)। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने शनिवार और रविवार को कर्फ्यू लगाया है। जिसका सख्ती से पालन किया जा रहा है। बावजूद इसके कुछ लोग इसको मानने को तैयार नहीं है। ऐसे लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई करी है। इसके तहत शनिवार को पूरे प्रदेश में मास्क का उपयोग न करने वाले 29,471 के खिलाफ कार्रवाई की है। 

अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि साप्ताहिक दो दिन के कर्फ्यू को सख्ती से लगाने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दिए हैं। साथ ही प्रदेशवासियों से अपील की है कि बेवजह बाहर न निकले। बहुत ही जरुरी होने पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलें। शनिवार को लगे साप्ताहिक बंदी की वजह से पुलिस सड़कों पर रही और मास्क न लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने 24 घंटे के भीतर 29471 लोगों का चालान कर 61.44 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया। इसके अलाव कई लोगों को मास्क देकर आखिरी चेतावनी देते हुए छोड़ा गया। 
कोरोना से हो चुकी 97 पुलिस कर्मियों की मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैली हुई है। दिन प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित नए केस आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों के भीतर उप्र में 38055 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। एक दिन में 223 संक्रमितों की मौत हुई है। लखनऊ में सिर्फ 42 मौतें हुई है, जो और दिनों से सबसे ज्यादा थी। जबकि 23,231 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं, अब तक 97 पुलिस कर्मियों की कोरोना से अपनी जान गवां चुके हैं। जबकि यूपी पुलिस के 2241 जवान कोरोना पॉजिटिव है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *