महाराष्ट्रः पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज

सीबीआई का तलाशी अभियान शुरू 
मुंबई, 24 अप्रैल (हि.स.)। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने कथित वसूली मामले में अनिल देशमुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वही जांच एजेन्सी ने उनके कई ठिकानों पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए आरोपों के बाद अनिल देशमुख को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी और हाईकोर्ट के आदेश पर उनके खिलाफ सीबीआई ने जांच शुरू की है। बीते दिनों अनिल देशमुख से पूछताछ करने से पहले केंद्रीय एजेंसी ने देशमुख के दो निजी सहायकों से पूछताछ की थी। इसके अलावा एजेंसी ने एनआईए की गिरफ्त में चल रहे मुंबई पुलिस के निलंबित सचिन वाझे के 2 ड्राइवरों से भी पूछताछ की थी।
उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक वाली कार मिलने के मामले में एपीआई सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद पद से हटाए गए परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को खत लिखकर आरोप लगाया था कि वाझे को अनिल देशमुख ने हर महीने 100 करोड़ रुपए की वसूली का आदेश दिया था। हाल ही में वाझे ने भी एनआईए कोर्ट को लिखे खत में ये आरोप लगाए हैं। 
गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के वसूली संबंधी आरोपों पर अधिवक्ता जयश्री पाटिल द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। इस याचिका पर हाईकोर्ट ने आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश दिया है। इसके बाद गृहमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दिया था। अपने इस्तीफे में देशमुख ने कहा था कि, उच्च न्यायालय के आदेश के बाद मेरे पास पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। मैंने पद छोड़ने का निर्णय किया है। कृपया मुझे मेरे पद से कार्यमुक्त करें। उनके इस्तीफे के बाद सीबीआई ने उनसे कई घंटे तक पूछताछ की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *