मेरा लक्ष्य टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम में जगह बनाना : उदिता

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय महिला हॉकी टीम की डिफेंडर उदिता ने कहा है कि उनका लक्ष्य टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम में जगह बनाना है।

संक्षिप्त ब्रेक के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरु केन्द्र में राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में शामिल उदिता ने कहा,”शिविर में शामिल हर खिलाड़ी प्रतिभाशाली है और निश्चित रूप से टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए अंतिम टीम में जगह बनाने के लिए एक स्वस्थ प्रतियोगिता होगी। मेरा ध्यान उन क्षेत्रों पर काम करने पर होगा जिन्हें मुझे व्यक्तिगत रूप से सुधारने के लिए कहा गया है।”

इस साल की शुरुआत में अर्जेंटीना और जर्मनी जैसी दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए उदिता ने कहा, “मैंने इन टीमों को व्यक्तिगत रूप से खेलते हुए कभी नहीं देखा था और यह पहली बार था जब मैं उनके खिलाफ खेल रही थी। दौरे की शुरुआत से पहले एक ही समय में घबराहट और उत्तेजना की भावना थी। लेकिन कुछ अच्छे मैचों के बाद, निश्चित रूप से मुझे लगा कि अगर हम और अधिक मेहनत करते हैं तो हम भी उनके खिलाफ जीत हासिल कर सकते हैं।”

इन बड़ी टीमों के खिलाफ खेलना 23 वर्षीय उदिता के लिए एक बड़ी सीख थी। उन्होंने कहा, “जब आप अर्जेंटीना और जर्मनी जैसी शीर्ष टीमों से खेलते हैं, तो आपको पता चलता है कि आपका खेल कैसा है। हम एक साल के ब्रेक के बाद इन दौरों को खेल रहे थे और हमें लगा कि हम दौरे पर हर मैच के साथ अपने को बेहतर कर रहे हैं। “

हरियाणा में जन्मी उदिता 2017 के बाद से भारतीय शिविर की एक नियमित सदस्य रही हैं और इन चार वर्षों में, उन्हें लगता है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में वह बदल गई हैं।

उन्होंने कहा, “इससे पहले, मैं फॉरवर्ड में खेल रही थी, लेकिन मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं अपनी क्षमता से नहीं खेल पा रही हूं। मुझे 2019 में भी घुटने में चोट लगी थी जिसने मुझे लंबे समय तक खेल से बाहर रखा। इस चरण के दौरान मुझे वास्तव में अपने आत्मविश्वास पर काम करना था। इस दौरान मुख्य कोच सजोर्ड मारिजने और हमारे वैज्ञानिक सलाहकार वेन लोम्बार्ड ने काफी सहायती की। अब मैं बैकलाइन में खेलती हूं और वास्तव में अपने रोल का आनंद लेती हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *