पीपी सेंटर का ताला तोड़कर कोरोना वैक्सीन की चोरी

-कोविशिल्ड तथा कोवैक्सीन की 1710 डोज व इंकवायरी फाइल चोरी-चोरी हुई वैक्सीन डोज की कीमत लगभग ढाई लाख रुपये
जींद, 22 अप्रैल (हि.स.)। जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में बुधवार रात को पीपी सेंटर का ताला तोड़कर बदमाशों ने कोविड-19 से संबंधित कोविशिल्ड तथा कोवैक्सीन की 1710 डोज व इंकवायरी फाइल को चोरी कर लिया। चोरी हुई वैक्सीन डोज की कीमत ढाई लाख रुपये बताई जा रही है।
 घटना की सूचना पाकर डीआईजी ओपी नरवाल, सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र अमले के साथ मौके पर पहुंच गए और हालातों का जायजा लिया। फिलहाल सिविल लाइन थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
सामान्य अस्पताल के पीपी सेंटर में बुधवार शाम को शिविर से बची हुई 1710 वैक्सीन डोज को वहां फ्रीज में रखा गया था। मध्य रात्रि को बदमाशों ने पीपी सेंटर के तालों को तोड़कर फ्रीज में रखी वैक्सीन डोज तथा दूसरे कमरे में रखी इंकवायरी फाइलों को चोरी कर लिया। चोरी की घटना का सुबह उस समय पता चला जब स्टाफ पीपी सेंटर पर पहुंचा। 
हैरानी की बात है कि पीपी सेंटर में दवाइयों का स्टोर भी है। स्टोर से कोई दवाई गायब नहीं हुई। इसके अलावा पीपी सेंटर में रखी 50 हजार रुपये की नकदी को भी नहीं छेड़ा गया। पीपी सेंटर से वैक्सीन डोज तथा फाइलें गायब होने पर हड़कंप मच गया।
 घटना की सूचना पाकर सीएमओ डा. मनजीत सिंह मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लिया। बाद में डीएसपी धर्मवीर, सिविल लाइन थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह, सीआईए स्टाफ प्रभारी मनोज वर्मा, सीन ऑफ क्राइम टीम के साथ पीपी सेंटर पहुंचे और साक्ष्यों को जुटाया। बाद में डीआईजी कम एसपी ओपी नरवाल भी पीपी सेंटर में पहुंचे और उन्होंने टूटे हुए तालों, चोरी हुए सामान वाले कमरों की बारीकि से जांच की। 
सीएमओ डा. मनजीत सिंह ने बताया कि पीपी सेंटर में शिविरों से बची हुई 1710 वैक्सीन डोज को फ्रीज में रखा गया था, जिसमें 1270 कोविशिल्ड तथा 440 कोवैक्सीन थी। इनकी कीमत लगभग ढाई लाख रुपये है। इसके अलावा कुछ इंकवायरी फाइल भी गायब हैं। उन्होंने कहा कि तापमान टूटने के बाद वैक्सीन खराब हो जाती है। फिलहाल मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 
डीआईजी कम एसपी ओपी नरवाल ने बताया कि चोरी की वारदात को किसी जानकार व्यक्ति ने अंजाम दिया है। सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लिया गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *