आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट है, हर खिलाड़ी को उसके हिसाब से तैयार रहना पड़ता है : जयंत यादव

चेन्नई, 21 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 13वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी जयंत यादव ने कहा कि आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट है और एक खिलाड़ी को उसके हिसाब से तैयार रहना पड़ता है।

जयंत ने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में 23 रन बनाए थे और बाद में अपने चार ओवरों में 25 रन देकर 1 विकेट भी हासिल किया था।

मैच के बाद जयंत ने कहा, “आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पर आपको हर समय तैयार रहना पड़ता है। टीम में 25 खिलाड़ी होते हैं लेकिन सिर्फ 11 खिलाड़ियों को ही मैदान में उतरने का मौका मिलता है। कप्तान और टीम मैनेजमेंट को आपसे जो जरुरत है उसके हिसाब से ही खेलना होगा। जितने भी खिलाड़ी खेलते हैं उन सबको अपना – अपना रोल पता होता है। आज के मुकाबले की बात करें तो जैसा कि मैंने कहा कि आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट है और आपको उसके हिसाब से तैयार रहना पड़ता है।”

बता दें कि दिल्ली ने पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को निर्धारित 20 ओवर में 137 रन पर रोक दिया था। इसके बाद शिखर धवन (45) और स्टीव स्मिथ (33) की लाजवाब पारियों की मदद से उन्होंने यह लक्ष्य 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था। दिल्ली कैपिटल्स ने इसी के साथ मुंबई से आईपीएल 2020 के फाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता किया। दिल्ली को अब चार मैचों में 6 अंकों के साथ आईपीएल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और अब उसका अगला मैच रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *