गुजरात : विधायक ने बनवाया 250 बेड का कोविड अस्पताल

 वढ़वान विधायक धनजी पटेल ने अपने स्थान पर शुरू किया 250 बेड का कोविद अस्पताल – जामनगर के डॉक्टर ने कोरोना के कठिन समय में शुरू की दो सप्ताह के लिए मुफ्त ओपीडी 
अहमदाबाद, 20 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात में कोरोना प्रकोप बेकाबू होता जा रहा है। सरकारी अस्पतालों में आपातकाल की स्थिति उत्पन्न हो रही है। ऐसे समय में राज्य में कई स्थानों पर लोगों ने अपने स्तर से सेवा और सुविधाएं देना शुरू कर दिया है। सुरेन्द्रनगर जिले के वढ़वान में विधायक ने 250 बिस्तरों वाला कोविड अस्पताल शुरू किया है तो जामनगर में एक डॉक्टर ने अपने निजी अस्पताल में मुफ्त ओपीडी शुरू की है। 
सुरेन्द्रनगर जिले के वढ़वान में कोरोना मरीजों के इलाज की समस्याओ को देखते हुए क्षेत्रीय  विधायक धनजी पटेल ने वढ़वान में अपने मंगल भवन में 20 हजार वर्ग फुट के स्थान पर 250 बेड वाला कोविड अस्पताल शुरू किया है। यहां ऑक्सीजन सुविधाओं के साथ 50 बेड हैं। यहां मरीजों को मुफ्त इलाज और भोजन मिलेगा।
जामनगर में भी एक डॉक्टर ने कोरोना प्रकोप को देखते हुए अपने निजी अस्पताल में मुफ्त ओपीडी शुरू कर दी है। 19 अप्रैल से 01 मई तक दो सप्ताह के दौरान डॉ. भावेश मेहता निशुल्क उपचार देंगे। ईएनटी सर्जन डाॅ. मेहता शहर के वालकेश्वरी शहर के आदर्श अस्पताल में प्रैक्टिस करते है। इन्होंने कोरोना संकट में फ्लू, सर्दी और खांसी के लक्षणों वाले रोगियों के लिए अपनी क्लीनिक में मुफ्त इलाज शुरू किया है। 
स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक 89,59,960 लोगों को वैक्सीन की पहली और 14,79,244 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जा चुकी है। अबतक कुल 1,04,39,204 टीका लगाया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *