74 साल की हुईं दिग्गज अभिनेत्री बबीता, बेटी करिश्मा और करीना ने दी जन्मदिन की बधाई

बीते जमाने की मशहूर अदाकारा बबीता कपूर आज 74 साल की हो गई हैं। इस मौके पर उनकी दोनों अभिनेत्री बेटियों करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान ने जन्मदिन की बधाई दी है। करिश्मा कपूर ने इंस्टाग्राम पर तीन अनदेखी  तस्वीरों का एक छोटा सा वीडियो बनाया  है। इस वीडियो क्लिप को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए करिश्मा ने लिखा-‘जन्मदिन की बधाई हमारी मम्मा । हम आपसे इतना प्यार करते हैं कि उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता!’

वहीं करीना कपूर ने भी मां बबीता को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है। करीना कपूर खान ने दो थ्रोबैक तस्वीरें  पोस्ट की है, जिसमें से एक तस्वीर बबिता के जवानी के दिनों की है। वहीं दूसरी तस्वीर हाल के दिनों की है, जिसमें करीना और करिश्मा माँ बबीता के साथ नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में बबीता दोनों बेटियों पर प्यार लुटाती नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के साथ करीना ने लिखा- हमारी ताक़त, हमारी दुनिया, मेरी माँ… जन्मदिन की बधाई। लोलो और मैं हमेशा आपको परेशान करते रहेंगे… आख़िर माएं होतीं इसीलिए हैं। ‘

करिश्मा और करीना की इस पोस्ट को  फैंस के साथ -साथ मनोरंजन जगत की हस्तियां भी काफी पसंद कर रही हैं और उनकी इस पोस्ट के जरिये दिग्गज अभिनेत्री बबीता को जन्मदिन की बधाई देने के साथ ही उनकी लम्बी और स्वस्थ्य आयु की प्रार्थना भी कर रही हैं।

अभिनेत्री बबीता का जन्म आज ही के दिन यानी 20 अप्रैल, 1947 को हुआ था। उन्होंने साल 1966 में आई फिल्म ‘दस लाख’ से फिल्म जगत में कदम रखा, लेकिन पहचान उन्हें साल 1967 में आई फिल्म ‘राज’ से मिली। इस फिल्म में बबीता के अपोजिट राजेश खन्ना थे। यह फिल्म हिट हुई और बबीता रातों-रात फिल्म जगत जगत का चमकता सितारा बन गईं। इसके बाद बबिता ने कई फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें फर्ज, हसीना मान जाएगी, डोली, पहचान, कल आज और कल, बिखरे मोती, जीत आदि शामिल हैं। साल 1971 में आई फिल्म ‘कल आज और कल’ की शूटिंग के दौरान बबीता रणधीर कपूर से मिली। यह फिल्म रणधीर कपूर की डेब्यू थी। शूटिंग के दौरान दोनों में प्यार हो गया जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया। लेकिन कपूर खानदान इस शादी के लिए राजी नहीं था। काफी मशक्क्त के बाद 6 नवम्बर, 1971 को परिवार की रजामंदी से दोनों ने शादी कर ली।

उस जमाने में कपूर परिवार की महिलाएं फिल्मों में काम नहीं करती थी, इसलिए शादी के बाद बबीता ने भी फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। रणधीर कपूर और बबीता की दो बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर हैं, जो आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां है। करिश्मा और करीना को बॉलीवुड में लाने का श्रेय बबीता को ही जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *