गोगरा, हॉट स्प्रिंग्स और देपसांग पर चीनी कब्जा भारत के लिए सीधा खतरा : राहुल

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के साथ जारी सीमा गतिरोध पर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले क्षेत्र को लेकर भारत की ओर से की जा रही बातचीत व्यर्थ नजर आ रही है। अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला है, ऐसे में बेकार बातचीत में समय नष्ट नहीं किया जाना चाहिए। 
राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि ‘गोगरा, हॉट स्प्रिंग्स और देपसांग पर चीनी कब्जा भारत के रणनीतिक हितों के लिए सीधा खतरा है, जिसमें दौलत बेग ओल्डी (डीबीओ) हवाई पट्टी भी शामिल है। भारत सरकार की व्यर्थ बातचीत से राष्ट्रीय सुरक्षा व्यापक खतरे में है। देश इससे बेहतर स्थिति की अपेक्षा रखता है।’
वहीं, इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी हॉट स्प्रिंग, गोगरा और देपसांग से चीनी सैनिकों को पीछे हटाने से इनकार करने को लेकर केंद्र से स्पष्टीकरण मांगा। माकन ने पूछा कि रक्षा मंत्री के वादे के अनुसार विवादित इलाकों से वापसी के लिए हुईं वार्ताओं का भारत के पक्ष में कोई परिणाम क्यों नहीं निकला। उन्होंने कहा कि चीन संग वार्ता विफल होने का मतलब है कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए की चीन को लेकर अब उनकी योजना क्या है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *