कोरोना संबंधी मौतों को लेकर सही आंकड़ा नहीं देना ही गुजरात मॉडल : चिदंबरम

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कोरोना महामारी से होने वाली मौतों के आंकड़ों को छुपाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि आखिर क्यों गुजरात में कोरोना संबंधी मौतों के बारे में सही जानकारी नहीं दी जा रही है। क्या यही गुजरात मॉडल है?
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को ट्वीट कर गुजरात में कोरोना से मरने वाली सही संख्या छुपाए जाने को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने अपने ट्वीट में मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा, ‘कोविड संबंधी मौतों को लेकर गलत रिपोर्ट पेश किया जा रहा है। इनके पीछे दिल का दौरा पड़ने या क्रॉनिक डायबिटीज को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।’ 
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि शुक्रवार (17 अप्रैल) को गुजरात में कोरोना से संबंधित 78 मौतें होने की बात कही गई थी, जबकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अकेले सात शहरों में 689 शवों का दाह संस्कार किया गया। चिदंबरम पूछा की क्या यही है गुजरात मॉडल। उल्लेखनीय है की पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना के दो लाख से अधिक मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। ऐसे में देश में रविवार को कोरोना के 2,61,500 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो एक दिन में दर्ज किया गया अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,47,88,109 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *