बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए भाजपा और चुनाव आयोग जिम्मेदार : ममता

तेहट्ट (नदिया), 18 अप्रैल (हि. स.)। तृणमूल सुप्रीमों ममता बनर्जी ने बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण  के लिए  भाजपा और चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया है। रविवार को    तेहट्ट में  एक चुनावी  जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने भाजपा और चुनाव आयोग को जम कर कोसा।
  ममता बनर्जी ने कहा कि हमने  बाकी चरण का मतदान एक साथ करवाने की मांग की थी। लेकिन  भाजपा के कहने पर  आयोग ने ऐसा  नहीं किया। उल्टे आयोग ने  हमारे प्रचार  अभियान की समय सीमा कम कर दी। अभियान के लिए कम समय के कारण उन्हें कई रैलिया रद्द करनी पड़ी। मैं    20 और जनसभाएं कर सकती थी लेकिन  इसे रद्द करना पड़ा है।
 ममता ने आरोप लगाया कि कोरोना संक्रमित होने के  बावजूद भाजपा उम्मीदवार चुनाव प्रचार कर रहे हैं।  उन्होंने कहा दिल्ली के नेता बाहर से कोरोना लेकर राज्य में आ रहे हैं। भाजपा का एक उम्मीदवार कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद हावड़ा में घर-घर जाकर प्रचार कर रहा है। हमारे कृष्णनगर के  उम्मीदवार भी कल कोरोना संक्रमित हुए हैं। वह घर से  ही प्रचार करेंगे और कार्यकर्ता सड़क पर काम करेंगे । बीमारी हो  ही सकती है।  इसे मानवीयता के आधार पर देखा जाना चाहिए और सावधान रहना चाहिए।उन्होंने कहा यह चुनाव बंगाल की मां माटी मानुष की गरिमा औद बंगाल की भाषा की रक्षा के लिए चुनाव है। 
 ममता ने लोगों के घर मुफ्त  राशन, किसानों का वार्षिक भत्ता 10,000 रुपये तक बढ़ाने, महिलाओं को 500-1,000 रुपये और छात्रों को 10 लाख रुपये तक के क्रेडिट कार्ड देने का भी वादा किया।म । उन्होंने भाजपा को गुंडों की पार्टी बताते हुए कहा, ” हमारी सरकार भाजपा की तरह गुंडों की पार्टी नहीं है।  पान खा कर गाल लाल कर सिर पर तिलक लगा कर आते हैं। लूट, दंगा और हत्या करवाना भाजपा के विशेष गुण हैं । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *