राष्ट्रीय शिविर के लिए 25 सदस्यीय महिला हॉकी खिलाड़ियों का समूह रविवार को पहुंचेगा बेंगलुरु

नई दिल्ली, 17 अप्रैल (हि.स.)। टोक्यो ओलंपिक के लिए 25 सदस्यीय महिला हॉकी खिलाड़ियों का संभावित कोर ग्रुप 10 दिनों के ब्रेक के बाद रविवार को राष्ट्रीय शिविर के लिए बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केन्द्र लौटेगा। टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी तैयारी शुरू करने से पहले समूह में शामिल सभी खिलाड़ी अनिवार्य संगरोध से गुजरेंगे।

जनवरी में, भारतीय महिला टीम ने अर्जेंटीना का दौरा किया था, जहां उन्होंने अर्जेंटीना की जूनियर टीम, बी टीम और वरिष्ठ टीम के साथ सात मैच खेले। यह 12 महीनों में टीम का पहला दौरा था।

फरवरी में, टीम ने डसेलडोर्फ, जर्मनी की यात्रा की, जहां उन्होंने सीनियर टीम के खिलाफ चार मैच खेले।

टीम के मुख्य कोच सजोर्ड मारिजने कहा, “ये एक्सपोज़र टूर हॉकी इंडिया और साई के प्रयासों के बिना  संभव नहीं होता। इन मैचों को प्राप्त करना हमारे लिए उस स्तर का विश्लेषण करने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण था जिस स्तर पर हम काम कर रहे हैं और जो ओलंपिक खेलों से पहले विशिष्ट क्षेत्रों में सुधार के लिए आवश्यक है। आगामी शिविर में भी, हम इन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अपनी फिटनेस को बनाए रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।”

25 सदस्यीय संभावित सूची इस प्रकार है-

गोलकीपर : सविता, रजनी इतिमारपु और बिच्छु देवी खारीबाम।

डिफेंडर : दीप ग्रेस इक्का, रीना खोखर, सलीमा टेटे, मनप्रीत कौर, गुरजीत कौर और निशा।

मिडफील्डर्स : निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा, लिलिमा मिंज, सुशीला चानू पुखरंबम और नमिता टोप्पो।

फॉरवर्ड :  रानी, लालरेमसियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, ज्योति, शर्मिला, शर्मिला देवी और रश्मिता मिंज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *