टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभा रहा हूं : शाहरुख खान

मुंबई, 17 अप्रैल (हि.स.)। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पहले आईपीएल अर्धशतक से चूकने के बाद, पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शाहरुख खान ने कहा कि वह टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं और इस भूमिका को निभाने के लिए उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में अपने खेल में सुधार किया है।

शाहरुख ने 36 गेंदों में 47 रन की पारी खेली, जिसमें दो छक्के शामिल थे। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, दाएं हाथ के बल्लेबाज शाहरूख ने अपनी 47 रनों की पारी की बदौलत पांच विकेट पर 26 रन की मुश्किल परिस्थिति से अपनी टीम को निकालकर 107 रनों तक पहुंचाया। हालांकि, वह पूरे 20 ओवर नहीं खेल सके और अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए।

शाहरुख ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मेरी भूमिका एक फिनिशर के रूप में है। ऐसी परिस्थिति जहां टीम को जरूरत होगी,मैं जिम्मेदारी लूंगा और टीम के लिए बेहतर करने की कोशिश करूंगा। मुझे नहीं लगता कि मैं एक पूर्ण फिनिशर के रूप में बड़ा खिलाड़ी हूं,लेकिन मैं एक अच्छा बल्लेबाज हूं। मैं तमिलनाडु के लिए कुछ वर्षों के लिए बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं उपरी क्रम में बल्लेबाजी कर रहा हूं। मेरे पास बल्लेबाजी करने और कठिन परिस्थितियों में भी टीम को देखने का कौशल है।”

उन्होंने कहा, “मैंने पिछले कुछ वर्षों में अपने खेल को एक फिनिशर के रूप में विकसित किया है। हालांकि, मेरा मुख्य खेल गेंद को देखना, सामान्य क्रिकेटिंग शॉट्स खेलना है।”

पंजाब किंग्स के साथ आईपीएल में अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा: “जाहिर तौर पर मैं आईपीएल में नया हूं। घरेलू क्रिकेट की तुलना में यह एक अलग परिदृश्य है। बहुत सी चीजें सीखने के लिए, हर सत्र में अपने खेल को एक प्रतिशत बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा हूं।”

शाहरुख ने कहा, “वास्तव में वसीम जाफर (बल्लेबाजी कोच) और एंडी फ्लावर (सहायक कोच) के साथ अच्छा समय बीत रहा है। वे वास्तव में मेरी बल्लेबाजी में मेरी मदद कर रहे हैं। उम्मीद है, मैं अच्छा कर पाऊंगा।”

पंजाब किंग्स की टीम अपने अगले मुकाबले में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *