शहीद सीआरपीएफ जवान शंभू रॉय का पार्थिव शरीर त्रिपुरा पहुंचा, हवाई अड्डे पर दी गई श्रद्धांजलि

अगरतला, 6 अप्रैल (हि. स.) । शहीद सीआरपीएफ जवान शंभू राय का पार्थिव शरीर आज अगरतला पहुंच गया है। एमबीबी हवाई अड्डे पर उन्हें सांसद प्रतिमा भौमिक, विधायक डॉ। दिलीप दास और सीआरपीएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई। वहां से उनके पार्थिव शरीर को उत्तरी त्रिपुरा जिले के धर्मनगर में भाग्यनगर स्थित उनके घर ले जाया गया। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार वहां किया जाएगा। जवान के शव के त्रिपुरा पहुंचते ही शोक की छाया गहरा गई।

आज शहीद जबान के पार्थिब शरीर एमबीबी एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें सलामी दी। सांसद प्रतिमा भौमिक सहित अन्य ने उनका माल्यार्पण कर सम्मान किया।

आज सीआरपीएफ के आईजी ने कहा, मैं जवान शंभू रॉय की शहादत पर अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि शंभू रॉय 210 कोबरा फोर्स में सेवारत थे। पिछले रविवार को सीआरपीएफ ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर सुकमा इलाके में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाया था। जवान शंभू रॉय ने वहां नक्सलियों के हमले में अपनी जान गंवा दी। उसी दिन 22 और सैनिकों ने देश की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि शहीद जवान शंभू राय का पार्थिव शरीर आज त्रिपुरा पहुंच गया है। मैं उनकी आत्मा को शाश्वत शांति की कामना करता हूं।

आज शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने के बाद सांसद प्रतिमा भौमिक ने कहा, सीआरपीएफ के जवान शंभू रॉय ने मातृभूमि और हमारी रक्षा के लिए अपना बलिदान दिया है। मैं उन्हें नमन करता हूं। उनके परिवार के प्रति संवेदना ब्यक्त करती हु। उन्होंने कहा कि मृत्यु हमेशा दुख लाती है। लेकिन हमें शंभू रॉय की वीरता पर गर्व है। पूरे देश को आज उन पर गर्व है। सांसद प्रतिमा ने आज शहीद जवान के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अब और तेज होगी।

उधर विधायक डॉ। दिलीप दास ने कहा कि नक्सलियों की बर्बरता को किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता है। मैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की अपील करता हूं। उन्होंने प्रधानमंत्री से चरमपंथ को मिटाने का आह्वान किया। आज उन्होंने शहीद जवान के प्रति आभार व्यक्त किया। उनके परिवार के प्रति संवेदना जताया। हिन्दुस्थान समाचार\संदीप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *