CGM Arrested:बिहार में एनएचएआई के सीजीएम पांच लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

एनएचएआई के परिसर से लगभग 60 लाख रुपये बरामद

पटना, 23 सितंबर (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने शुक्रवार को पटना में बड़ी कार्रवाई करते हुए नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के कार्यालय में छापेमारी की। यहां से एनएचएआई के सीजीएम सदरे आलम को पांच लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। सीजीएम के साथ इनके दो स्टाफ भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि एएचएआई के पटना में तैनात सीजीएम और डीजीएम के बारे में लगातार यह सूचना मिल रही थी कि ये दोनों टेंडर का बिल पास करने के लिए लोगों से अवैध उगाही करते है। इसी बीच नासिक की एक कंपनी ने सीबीआई से इसकी शिकायत की। इन दोनों अधिकारियों के बारे में बताया कि वो बिल पास करने के नाम रिश्वत की मांग कर रहे हैं। इसके बाद रिश्वत मांगने का केस दर्ज किया गया था।

इसके बाद पूरा जाल बिछाया गया। फिर आज कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने दोनों रिश्वत के पैसे लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। इस मामले में आठ अलग-अलग जगहों पर तलाशी ली जा रही है। सीजीएम की गिरफ्तारी के बाद एनएचएआई के परिसर से लगभग 60 लाख रुपये बरामद किये गये है। सीबीआई की टीम की छापेमारी जारी है। संभावना है कि अभी बड़े पैमाने पर कैश मिल सकता है और अवैध तरीके से अर्जित किए गए चल-अचल संपत्ति की डिटेल मिल सकती है।

उल्लेखनीय है कि पटना में एनएचएआई का जोनल कार्यालय है। सदरे आलम यहां सीजीएम के पद पर कार्यरत हैं। जिस वक्त सीबीआई की टीम ने छापेमारी की, उस दरम्यान ये नासिक की एक कंपनी के लोगों से रिश्वत ले रहे थे। सीबीआई की इस कार्रवाई से एएचएआई के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *