Terrorism:जम्मू-कश्मीर में बचे आतंकियों और शांति विरोधी तत्वों का जल्द होगा खात्मा: डीजीपी

श्रीनगर, 23 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि आतंकियों और शांति विरोधी तत्वों का सफाया करने के लिए बहुत कुछ किया गया है। इन्हें समाप्त करने में अब ज्यादा समय नहीं लगेगा।

श्रीनगर में पेडल फॉर पीस कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी ने कहा, “शांति के बगीचे में कई कांटे थे, जिन्हें पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर हटा दिया है। जो बचे हैं, उन्हें भी हटा दिया जाएगा। अब इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा। हुर्रियत और अन्य शांति विरोधी तत्व कश्मीर में अपने आकाओं की ओर से खूनी खेल खेलते थे। लगभग सभी शांति विरोधी तत्वों का सफाया कर दिया गया है। जो बचे हैं उन्हें जल्द ही समाप्त कर दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि पेडल फॉर पीस सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं है बल्कि एक ऐसा कदम है, जो पुलिस को सीधे युवाओं और लोगों से जोड़ता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कई आयोजन होते हैं, जिनमें जश्न-ए-दल, मैराथन दौड़ और अन्य कार्यक्रमों की श्रृंखला शामिल है। जमीनी स्तर पर हो रहे बदलाव के बारे में उन्होंने कहा कि शोपियां का जैनपोरा क्षेत्र आज एक अलग तस्वीर पेश करता है। यह स्थान कभी आतंकियों का गढ़ हुआ करता था, जहां आतंकी खुलेआम वीडियो शूट करते थे और सोशल मीडिया पर प्रसारित करते थे। आज हमारे यहां युवा हैं, जो क्रिकेट का मैदान, डिस्पेंसरी और क्रिकेट अकादमी चाहते हैं।

डाउनटाउन के युवाओं के बारे में डीजीपी ने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि शहर के युवा खेल और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को अपने करियर के रूप में चुनते हैं। कश्मीर में सुरक्षा स्थिति के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि घाटी में सुरक्षा की स्थिति में काफी सुधार हुआ है और आज आम आदमी खुली हवा में राहत की सांस ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *