Satyapal Malik :किसान और सरकार की लड़ाई में गवर्नर पद छोड़ किसान का दूंगा साथ- सत्यपाल मलिक

बुलंदशहर,08 सितंबर(हि.स.) । मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक जनपद के औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव मूढ़ी बकापुर पहुंचकर ग्राम दिवस समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम में राज्यपाल मालिक ने मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैंने किसानों के बारे में वो बात बोली जो केंद्र सरकार के पक्ष में जाती और किसान आन्दोलन भी नहीं होता। लगभग 700 किसान मरे हैं और शोक सन्देश भी नहीं भेजा। बाद में माफ़ी मांग कर बिल वापस ले लिया। मैंने हमेशा इनके पक्ष में बोला है और अब भी बोल रहा हूं। सत्यपाल मलिक ने अग्निपथ योजना पर भी सवाल उठाए।

पत्रकारों से बात करते हुए सत्यपाल मलिक ने सरकार के विभिन्न फैसलों पर गंभीर सवाल उठाए। उन्होंने नरेंद्र मोदी से अग्निपथ योजना पर एक बार फिर विचार करने की अपील की। किसान आन्दोलन के समय से ही सत्यपाल मलिक मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। सत्यपाल मलिक ने यहां तक कह दिया कि मैं किसी के दबाव में काम नहीं करता और मेरा इस्तीफा मेरी जेब में रहता है।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना ठीक करो, ये अच्छा नहीं है। अगर फौज में असंतुष्ट लड़के जाएंगे तो उनके हाथ में राइफल होगी, उसकी कोई दिशा होगी, पता नहीं किधर चल जाए। सत्यपाल मलिक ने अपने हटाए जाने को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा जब मैं पहली बार बोला था तब से ही मेरी जेब में इस्तीफा है। जिस दिन मोदी की तरफ से इशारा मिल जायेगा, उन्हें हटाना नहीं पड़ेगा। बस वह इतना बोल दें कि मैं आपके साथ असहज महसूस कर रहा हूं। मैं उसी दिन छोड़ कर चला जाऊंगा।

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि आज देश का पेट भरने वाला किसान और रक्षा करने वाला जवान दोनों दुखी हैं। केंद्र सरकार ने पहले किसानों को बर्बाद किया और अब अग्निपथ योजना लाकर देश के जवानों के साथ मजाक किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *