PM Narendra Modi : गुजरात में 11 व 12 मार्च को रहेंगे प्रधानमंत्री

गांधीनगर, 9 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों को देखते हुए गुजरात विधानसभा का मौजूदा सत्र एक दिन के लिए स्थगित किया जाएगा।

राज्य के शिक्षा मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता जीतू वाघाणी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 11 और 12 मार्च को दो दिवसीय गुजरात के दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 11 मार्च को अहमदाबाद एयरपोर्ट से प्रदेश भाजपा कार्यालय कमलम पहुंचेंगे। इस दौरान पूरे मार्ग पर रोड शो होगा। कमलम में प्रधानमंत्री मोदी विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करेंगे। मोदी कमलम में भोजन करेंगे और इसके बाद राजभवन जाएंगे। राजभवन से प्रधानमंत्री जीएमडीसी में सरपंच सम्मेलन में शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार 12 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत रहेंगे। समारोह की अध्यक्षता रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति प्रो. डॉ. विमल पटेल करेंगे। यहां 13 छात्रों को मानद डॉक्टरेट, 38 छात्रों को गोल्ड मेडल और 1090 छात्रों को डिग्रियां प्रदान की जाएंगी।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए राज्य विधानसभा का सत्र एक दिन स्थगित रहेगा। सदन में 11 मार्च को होने वाला सत्र की बैठक अब 14 मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *