पूरी रात यूक्रेन पर हुए मिसाइलों से हमले, कीव और खार्किव में धमाकों की दहशत

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से कहा, अगले 24 घंटे देश के लिए गंभीर

– लड़ाई के शुरुआती चार दिनों में 14 बच्चों सहित 352 आम नागरिकों की मौत

कीव, 28 फरवरी (हि.स.)। यूक्रेन पर रूस के हमला लगातार जारी है। रूसी सेना ने बीती पूरी रात यूक्रेन पर मिसाइलों से हमला किया। राजधानी कीव व प्रमुख शहर खार्किव में धमाकों की दहशत से यूक्रेनी नागरिक बंकरों में कैद होने को विवश हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी एरिस्टोविच ने बताया कि पूरी रात रूस की सेना ने यूक्रेन पर मिसाइलों से हमले किये हैं। उन्होंने बताया कि कीव, जाइटोमिर, जापोरिझिया और चेर्निहिव में हवाई हमलवे हुए। कई अन्य इलाकों से भी हवाई हमलों के सायरन बजने की सूचनाएं आ रही हैं। यूक्रेन की स्टेट सर्विस ऑफ स्पेशल कम्युनिकेशंस एंड इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन ने बताया कि सोमवार सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव और प्रमुख शहर खार्किव में धमाकों की आवाज सुनी गई।

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि अगले 24 घंटे देश के लिए बेहद गंभीर हैं। उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ बातचीत में यह चिंता जाहिर की है। यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के पहले चार दिनों में यूक्रेन के 352 आम नागरिकों की मौत हो चुकी है। इस लड़ाई में 14 बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार रात 11 बजे तक 1,684 लोग इस लड़ाई के दौरान जख्मी हो चुके थे। जख्मी होने वालों में बच्चों की संख्या 116 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *