West Bengal Vote : पश्चिम बंगाल की 108 नगरपालिकाओं के लिेय मतदान शुरू

कोलकाता, 27 फरवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की 108 नगर पालिकाओं के लिये रविवार सुबह 7 मतदान की शुरुआत हुई है। अधिकतर क्षेत्रों में मतदान शुरू होने से पहले सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस द्वारा संरक्षित अपराधियों पर लोगों को डराने धमकाने का आरोप सुबह से ही लगने लगा है। साथ ही पुलिस पर भी निष्क्रियता के आरोप लगे हैं। सुबह 7:00 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है।

मतदान शुरू होने से पहले कांथी नगर पालिका के वार्ड नंबर 14 में ममता बनर्जी की तस्वीर वाली सरकारी परियोजनाओं के होर्डिंग को लेकर विवाद हुआ है। भाजपा प्रत्याशी नवीन प्रधान ने आरोप लगाया कि तृणमूल मतदाताओं को प्रभावित कर रही है। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद होर्डिंग को हटाया गया। उत्तर 24 परगना जिले के कमरहाटी नगर पालिका के वार्ड नंबर 23 में तनाव का माहौल देखा गया। नीलगंज रोड से सटे इलाके में तृणमूल द्वारा कथित संरक्षित अपराधियों ने बाइक जुलूस निकाला है। विरोधियों का आरोप है कि डर के मारे लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर राजपुर विद्यानिधि स्कूल, वार्ड 17 में बाहरी लोगों पर वामपंथियों, कांग्रेस और भाजपा एजेंटों को पीट कर बूथ से बाहर करने का आरोप लगा है। तृणमूल और भाजपा उम्मीदवारों के सामने दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच हाथापाई हुई। मुर्शिदाबाद में भी अधिकतर मतदान केंद्रों पर इसी तरह से हुआ है जिसके बाद सांसद अधीर चौधरी ने अपनी कार में एजेंटों को बैठाया और बूथ पर ले गए। कांग्रेस सांसद का दावा है कि पुलिस की भूमिका मूकदर्शक की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *