UP election PM Narendra Modi : उप्र चुनाव : घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रवादियों के बीच मुकाबला : प्रधानमंत्री मोदी

देवरिया, 27 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का यह चुनाव वंशवादी राजनेताओं और राष्ट्रवादियों के बीच है। उन्होंने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे गरीब भाई-बहन पांच साल में वंशवादी राजनेताओं द्वारा किए गए अत्याचारों को कभी नहीं भूल सकते।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को देवरिया में एक चुनावी जनसभा में समाजवादी पार्टी को घोर परिवारवादी करार देते हुये कहा कि इस बार का चुनाव, घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है। इस चुनाव में परिवारवादियों के खिलाफ दलित, शोषित, पीड़ित, वंचित एकजुट है। इस चुनाव में परिवारवादियों के खिलाफ पिछड़ा वर्ग भी एकजुट है और सामान्य वर्ग ने भी इन्हें पटखनी देने की ठान ली है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चीनी मिलों को इन परिवारवादियों के शासन में बंद करा दिया गया। गन्ना किसान यह कभी नहीं भूल सकते कि उन्हें अपनी उपज बिचौलियों को बेचने के लिए कैसे मजबूर किया गया। गन्ने की पर्ची के लिए कभी लाठी तो कभी अपमान सहना पड़ता था। योगी सरकार ने पिछले पांच साल में गन्ना किसानों को 1.60 लाख करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इसमें वंशवादी राजनेताओं के शासन का बकाया शामिल है। उन्होंने आगे कहा कि योगी सरकार में नई चीनी मिलें खोली जा रही हैं और चीनी मिलों की आर्थिक हालत सुधारी जा रही है। गन्ना किसानों की आय बढ़े इसके लिए इथेनॉल ब्लेंडिंग का काम भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने सूबे में योगी सरकार के कार्यकाल में चिकित्सा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में दिमागी बुखार काबू में आया है। ज्यादा से ज्यादा बच्चों का जीवन बच रहा है। अभी कुछ समय पहले उप्र में 9 मेडिकल कालेजों का एक साथ लोकार्पण किया गया था। देवरिया का महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज भी इसमें शामिल है।

कोरोना टीकाकरण पर भ्रम फैलाने को लेकर विपक्ष की खिंचाई करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इन लोगों ने गरीबों को वैक्सीन के खिलाफ भड़काकर उनकी जान खतरे में डालने की कोशिश की। आज उसी वैक्सीन की वजह से तेजी से हालात सुधर रहे हैं और व्यापार-कारोबार शुरु हुआ है तथा स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं।

केंद्र और राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि डबल इंजन सरकार ने कोरोना काल में सूबे के 9 करोड़ से अधिक पिछड़ों को, 3 करोड़ दलित भाई-बहनों को और सामान्य वर्ग के 3 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *