Uttarakhand Snowfall Badrinath : उत्तराखंड : बदरीनाथ, औली और कल्पनाथ में फिर हुई बर्फबारी

जोशीमठ, 26 फरवरी (हि.स.)। उत्तराखंड में मौसम के रुख में लगातार बदलाव के कारण शनिवार को भी ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाकों में मूसलाधार बारिश के बाद कड़ाके की ठंड बढ़ गई है।

आज सुबह से ही मौसम खराब होना शुरू हो गया था और दोपहर होते होते श्री बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब-लोकपाल, औली, श्री कल्पनाथ-उर्गम, व नीती-,माणा घाटियों में जोरदार हिमपात शुरू हो गया जो लगातार जारी है।

विश्वविख्यात हिमक्रीड़ा केन्द्र औली में रज्जु मार्ग के आठ नंबर टावर से दस नंबर टावर तक करीब आधा फिट ताजी बर्फ जम चुकी है, जबकि जीएमवीएन और हनुमान मंदिर औली के आस पास करीब तीन इंच तक बर्फ जम चुकी है। लगातार बर्फबारी और बारिश के बाद पूरे क्षेत्र में कड़ाके की ठंड बढ़ गई है।

कड़ाके की ठंड के बीच बदहाल विद्युत व्यवस्था से न केवल सीमान्तवासी बल्कि पर्यटक भी बेहद परेशान हो रहे हैं। औली में तो गत 22 फरवरी से ही विद्युत व्यवस्था चरमराई है। जोशीमठ के अन्य इलाकों के लोग पिछले तीन दिनों से विद्युत व्यवस्था से खासे परेशान हैं।

आज ही जोशीमठ नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर सीमान्त जोशीमठ क्षेत्र की बदहाल विद्युत व्यवस्था से अवगत कराते हुए उप खण्ड अधिकारी के पद पर किसी जिम्मेदार व्यक्ति की तैनाती सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *