Ukraine Trapped MBBS Student : हमीरपुर की एमबीबीएस की छात्रा यूक्रेन में फंसी, परिजनों की बढ़ी चिंता

हमीरपुर, 26 फरवरी (हि.स.)। सुमेरपुर कस्बे के एक मेडिकल स्टोर संचालक की पुत्री यूक्रेन की राजधानी कीव में फंसी हुई है। यह एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा है और पिछले डेढ़ वर्ष से कीव में रहकर पढ़ाई कर रही है। परिजनों के अनुसार वह सुरक्षित है। दिन में तीन से चार बार लैंडलाइन फोन से बातचीत हो रही है। बेटी ने भारत सरकार से वापस बुलाने की गुहार लगाई है।

सुमेरपुर कस्बे के निवासी मुकेश कुमार ने बताया कि उसकी पुत्री प्रतीक्षा गुप्ता बीएससी करने के बाद एमबीबीएस करने के लिए डेढ़ वर्ष पूर्व यूक्रेन की राजधानी कीव शहर गई थी। तब से वह वहीं पर रहकर पढ़ाई कर रही है। रूस के हमला करने के बाद यूक्रेन में इंटरनेट की समस्या खड़ी हो गई है। इससे वीडियो कॉलिंग एवं सोशल मीडिया के माध्यम से हालचाल नहीं मिल पा रहा है। दिन में तीन से चार बार लैंडलाइन फोन से बातचीत हो रही है। बेटी एवं उसके परिजनों ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

प्रतीक्षा पिता ने बताया कि उसके दो संताने हैं। बेटी बड़ी है और डॉक्टर बनने के लिए यूक्रेन गई हुई है। जबकि बेटा प्रभात नोएडा में रहकर बीटेक कर रहा है। बिटिया की यूक्रेन में फंस जाने से पिता मुकेश कुमार, मां मधु, दादा चंद्रकिशोर व भाई प्रभात की चिंता बढ़ गई है। सभी उसके सकुशल स्वदेश आने की कामना करने में रात दिन जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *