Public Meeting Mayawati : हाथी ने उड़ा दी है योगी जी की नींद : मायावती

गोरखपुर, 26 फरवरी (हि.स.)। गोरखपुर के चम्पा देवी पार्क में मण्डल स्तरीय जनसभा को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि जो हमारा हाथी है, उसने योगी जी की नींद उड़ा दी है। योगी जी को अब अपनी हर चुनावी जनसभा में कहीं न कहीं हाथी का जिक्र करना ही पड़ता है। मायावती ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आपको हर पोलिंग बूथ को जिताना है। बीएसपी को सत्ता में लाना है। योगी जी को उनके मठ में वापस भेजने का काम करना है।

सपा और कांग्रेस पर भी जोरदार हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि सपा जब सत्ता में होती है तो गुण्डों, बदमाशों, माफियाओं, अराजकतत्वों, सरेआम लूट खसोट करने और दंगा फसाद कराने वालों का राज आ जाता है। साथ ही प्रदेश में विकास के कार्य भी ज्यादातर एक विशेष क्षेत्र और एक विशेष समुदाय तक ही सीमित होकर रह जाता है।

कांग्रेस को दलित विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर को भारतरत्न की उपाधि से सम्मानित नहीं किया, जबकि वे हर प्रकार से इसके पात्र थे। कांशीराम के देहांत पर उनके सम्मान में कांग्रेस पार्टी ने एक दिन का भी राष्ट्रीय शोक तक घोषित नहीं किया था। कांग्रेस आए दिन दलित और शोषितों के वोट के लिए तमाम तरह की नाटकबाजी करती रहती है।

प्रबुद्ध वर्ग और ब्राह्मण समाज की हो रही उपेक्षा

मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार में मुस्लिम समाज सबसे अधिक दुखी और दहशत में रहा है। इस सरकार में प्रबुद्ध वर्ग और ब्राह्मण समाज की भी उपेक्षा होती रही है। बसपा की सरकार बनते ही सभी समाज का विकास होगा। मायावती ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश की जनता से वादे तो काफी बड़े-बड़े किए लेकिन अमल ना के बराबर ही किया है। इतना ही नहीं, अपनी जातिवादी व संकीर्ण मानसिकता के चलते दलितों व अन्य पिछड़े वर्गों के लोगों की हर स्तर पर उपेक्षा भी की है। मुसलमानों के विकास व उत्थान पर तो बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया है, बल्कि द्वेष की भावना के तहत उनको फर्जी मामलों में फंसाकर उजाड़ने व बर्बाद करने का ही प्रयास किया है।

भीड़ देख गदगद हुईं मायावती

भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेताओं के पास जब कुछ बोलने के लिए नहीं रहता तो वे कहते हैं कि कानून व्यवस्था को बनाने के लिए हमने इतने मुसलमानों पर कार्रवाई की। लेकिन भाजपा को गैर-मुस्लिम माफिया नजर नहीं आते हैं। मायावती ने सवाल उठाया कि नेपाल के बॉर्डर पर देवीपाटन में भरे पड़े माफिया क्या योगी जी को नजर नहीं आते हैं? उन पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं। योगी जी को केवल मुस्लिम समाज और वीकर सेक्शन के लोग ही अपराधी लगते हैं। अपराध अगर किसी एक व्यक्ति ने किया है तो उसकी सजा पूरे समाज को नहीं दे सकते। मायावती ने कहा कि आज गोरखपुर में इस अपार भीड़ को देखकर मुझे यकीन हो गया है कि आप लोग बीएसपी की सरकार फिर से बनाएंगे और अपनी बहन जी को पांचवीं बार मुख्यमंत्री जरूर बनाएंगे। योगी जी को जहां उनकी सही जगह है वहां उनको आप लोग जरूर भेजेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *