Firozabad Trapped Ukraine : यूक्रेन में फंसे है फिरोजाबाद के 14 लोग, डीएम ने की परिजनों से मुलाकात

फिरोजाबाद, 26 फरवरी (हि.स.)। रूस व यूक्रेन के युद्ध के बीच फिरोजाबाद जिले के 14 लोग यूक्रेन में फंसे हुये है। जिनमें अधिकांश छात्र है। यूक्रेन में फंसे इन लोगों के परिजनों को अपनों के सकुशल घर आने की चिंता सता रही है। जिला प्रशासन ने इन सभी की सूची तैयार कर शासन को भेजी है। जिलाधिकारी ने शुक्रवार को स्वयं यूक्रेन में फंसे छात्र के घर जाकर परिजनों व छात्र से वीडियो कॉल पर बात कर हर सम्भव मदद का भरोसा दिया है।

रूस व यूक्रेन के बीच गुरूवार सुवह भीषण युद्व शुरू हो गया था। ऐसे में यूक्रेन में फंसे भारतवासियों के परिवारीजनों की सांसे थमी हुई है। इन भारत वासियों में अधिकांश छात्र है जो पढ़ाई करने के लिये भारत से यूक्रेन गये थे। अपर जिलाधिकारी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यालय राहत आयुक्त की तरफ से लगातार हम लोगों को यह सूचना मिल रही है तथा निर्देश दिये जा रहे है कि यूक्रेन में जो भी छात्र फंसे हुये है। उनको वहां से वापस लाये जाने के लिये सरकार द्वारा व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने बताया कि फिरोजाबाद जनपद के जो भी लोग वहां फंसे हुये है उन परिवारों के नाम व डिटेल हमारे पास आ गयी है। अभी तक 14 लोगों की जानकारी प्राप्त हुई है जो फिरोजाबाद के यूक्रेन में फंसे हुये है। इन सभी के परिवारीजनों से स्वयं व्यक्तिगत रूप से जिलाधिकारी बात कर रहे है। आज भी जिलाधिकारी द्वारा कुछ परिवारों से बात की गई है। हम लोगों ने इस सम्बंध में कंट्रोल रूम स्थापित किया है जिसके दो नम्बर 9454418947 व 9368465130 जारी किये है। इन नम्बरों पर यूक्रेन में फंसे लोगों की जानकारी दे सकते है। जिससे कि यूक्रेन में फंसे लोगों की मदद की जा सके।

जिलाधिकारी ने छात्र से वीडियो कॉल पर बात

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार शुक्रवार को यूक्रेन में फंसे मक्खनपुर निवासी पीयूश गुप्ता के घर पहुंचे। जहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि वह घबराये नहीं भारतीय दूतावास व जिला प्रशासन हर सम्भव मदद के लिये तैयार है और यूक्रेन की अपडेट खबर से आपको अवगत कराता रहेगा। जिलाधिकारी ने वीडियो कॉल पर छात्र पीयूष से वार्ता करते हुये कहा है कि प्रदेश सरकार की तरफ से जो भी मदद होगी वह करेंगे। इस समय मानसिक दृढ़ता का परिचय दें। उत्तर प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन आपके व आपके परिवार के साथ है।

फिरोजाबाद के यह लोग फंसे हैं यूक्रेन में

– किशन यादव निवासी मौहम्मदाबाद टूण्डला

– आकाश गौतम निवासी शक्ति नगर टूण्डला

– पीयूष गुप्ता निवासी सदर वाजार मक्खनपुर

– दीपाशू राना निवासी पंजाबी कालोनी, कटरामीरा शिकोहाबाद

– नताशा निवासी पंजाबी कालोनी, कटरामीरा शिकोहाबाद

– रिहाना निवासी पंजावी कालोनी, कटरामीरा शिकोहाबाद

– पुष्पेन्द्र निवासी शागपुर शिकोहाबाद

– प्रांजल शर्मा निवासी गुंजन एन्क्लेव मथुरा नगर फिरोजाबाद

– शाहरूख खान निवासी मुस्तफाबाद जसराना

– कीर्ती निवासी धरमई सिरसागंज

– दिनेश कुमार निवासी एटा तिराहा, कटरा बाजार शिकोहाबाद

– अनीता निवासी एटा तिराहा, कटरा बाजार शिकोहाबाद

– रिहान प्रताप सिंह निवासी एटा तिराहा, कटरा बाजार शिकोहाबाद

– आरती मिश्रा निवासी रसूलपुर पानी की टंकी फिरोजाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *