वॉलीबॉल लीग : हैदराबाद ब्लैक हॉक्स को हराकर फाइनल में पहुंचा अहमदाबाद डिफेंडर्स

हैदराबाद, 25 फ़रवरी (हि.स.)। अहमदाबाद डिफेंडर्स ने गुरूवार रात यहां पहले सीजन के पहले सेमीफाइनल में हैदराबाद ब्लैक हॉक्स को 3-1 (15-13, 15-12, 9-15, 15-12) से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अहमदाबाद के शॉन टी जॉन लगातार तीसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए, जिन्होंने मैच में 13 प्वाइंट्स (स्पाइक से 10 और ब्लॉक से 3) बनाए।

दोनों टीमों के बीच पहला सेट काफी रोमांचक रहा। अहमदाबाद डिफेंडर्स ने एक प्वाइंट की लीड बना ली। हालांकि हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने भी सुपर प्वाइंट लेकर 11-11 बराबरी कर ली। इसके बावजूद डिफेंडर्स ने शॉन टी जॉन के दम पर बढ़त लेते हुए 15-13 से पहला सेट जीत लिया।

अगले सेट में लीग में पहली बार रिव्यू लेने का फैसला किया, जिसे हैदराबाद ने लिया तथा फैसला उसके खिलाफ गया। इसके बाद डिफेंडर्स ने एक बार फिर से मुथुस्वामी की बदौलत 12-9 की बढ़त बना ली। टीम ने यहां से खुद को सेट प्वाइंट पर पहुंचाते हुए 15-12 से लगातार दूसरा सेट जीतकर मुकाबले में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के लिए तीसरा सेट करो या मरो वाला हो गया और टीम ने लगातार प्वाइंट लेते हुए ब्रेक तक 8-5 की बढ़त बना ली। हालांकि अहमदाबाद ने भी रोड्रिगो के दम पर वापसी करने की कोशिश की। इसके बाद भी हैदराबाद ने गुरु प्रशांत के सुपर स्पाइक की बदौलत 12-8 की लीड ले ली और फिर सुपर प्वाइंट के साथ 15-9 सेट अपने नाम कर लिया।

ब्लैक हॉक्स की टीम चौथे सेट में पीछे हो गई और अहमदाबाद ने ब्रेक तक 8-7 की बढ़त बना ली। डिफेंडर्स ने फिर दोनों क्रेड सुपर प्वाइंट भी अपने नाम करके 13-9 की बढ़त हासिल कर ली। अहमदाबाद ने यहां से अंगामुथु के दम पर 15-12 से सेट को जीतकर 3-1 से मुकाबला अपने नाम कर लिया और फाइनल में जगह बना ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *