Chief Minister Yogi Adityanath : भाजपा ने ‘दिव्य कुंभ भव्य कुंभ’ से प्रयागराज को दिलाई खोई पहचान : योगी

प्रयागराज, 25 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा सीटों पर एक बार फिर से कमल खिलाने के लिए चुनाव प्रचार की खुद कमान संभाल रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज की सड़कों पर भव्य रोड शो करने के बाद नगर के ऐतिहासिक लोकनाथ चैराहे पर पहुंचे। जहां उन्होंने गुंडों, माफियाओं को संरक्षण देने वाली पार्टियों को जड़ से उखाड़ते हुए प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी को विजयी बनाने की अपील की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास कार्य कराने के साथ ही गुंडों माफियाओं पर बुल्डोजर चलाने वाली दमदार सरकार चाहिए तो फिर प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा सीट से नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी को जिताना जरूरी है। जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत एवं अभिनन्दन किया। भाजपा प्रत्याशी व कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी व महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नन्दी के साथ ही अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत व अभिनन्दन किया।

लोकनाथ चैराहे पर स्थिति ऐतिहासिक नीम के पेड़ के नीचे आयोजित जनसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नन्दी के समर्थन में अपील करने के लिए आज आप सब के बीच उपस्थित हूं। कहा कि प्रयागराज को उसकी पहचान भव्य कुंभ और दिव्य कुंभ से भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने दिया है। जबकि सपा, बसपा, कांग्रेस ने प्रयागराज की ऐतिहासिक भूमि को माफियाओं और अपराधियों के हवाले कर दिया था। और माफियाओं ने नन्दी को भी नहीं बक्शा था। माफिया सत्ता में हावी होकर किस कदर कहर बरपाते थे। माफियाओं के लिए हम लोगों ने एक नया यंत्र विकसित किया है, जो प्रयागराज की सड़कों को भी बनाता है और अपराधियों की सम्पत्ति को धराशायी भी करता है। एक्सप्रेस-वे बना कर दिल्ली और प्रयागराज को सीधे जोड़ने का काम कर रहे हैं। नन्दी जिस विभाग के मंत्री हैं, एयर कनेक्टिविटी में प्रयागराज से इतनी हवाई सवाएं कभी नहीं थी, जो आज के समय आपको मिल रही है। हर प्रमुख शहर से प्रयागराज जुड़ा हुआ है।

अगर सपा, बसपा की सरकार होती तो क्या होता, वैक्सीन भी ब्लैक हो जाती। फ्री वैक्सीन है, तो डबल इंजन की सरकार में डबल डोज राशन भी हर गरीब को मिल रहा है। सुना है कि 10 मार्च के बाद सपा, बसपा के कई नेताओं ने विदेश भागने के लिए टिकट बुक करा लिया है। लेकिन आपको आश्वस्त करने के लिए आया हूं कि दस मार्च के बाद डबल इंजन की सरकार को आने दीजिए, अभी तो डबल डोज राशन का, माताओं को उज्जवला योजना के लाभार्थियों को होली और दीपावली पर रसोई गैस का सिलेंडर भी फ्री में मिलेगा। युवा जो प्रदेश की उर्जा का श्रोत है, हर परिवार के एक नौजवान को नौकरी रोजगार से जोड़ने का काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री सुमंगला योजना के तहत बेटियों को 15000 से 30 हजार रूपए दिया जाएगा।

सपा-बसपा की सरकार जनता को लूटती थी, अराजकता फैलाती थी, पेशेवर गुंडों और माफियाओं को अपना शागिर्द बनाकर अत्याचार फैलाती थी। आज सुरक्षा, विकास और सुशासन का जो माहौल मिला है, वह डबल इंजन की सरकार के कारण ही सम्भव हुआ है। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जब हमारे विधायक जीतते हैं तो वह दमदार सरकार बनती है और दमदार सरकार विकास भी कराती है और बुल्डोजर भी चलवाती है। अब विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश की जनता को तय करना है कि उसे भारतीय जनता पार्टी की दमदार सरकार चाहिए या अराजकता फैलाने वाली गुंडों की सरकार।

महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री नरेंद्र कुमार सिंह गौर, महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, मंडल अध्यक्ष दिनेश विश्वकर्मा, व्यापारी नेता विजय अरोरा, अरूण केसरवानी आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर सचिव लोहिया वाहिनी समाजवादी पार्टी कृष्ण बहादुर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *