Ukraine shifted Hostel to Bunker : यूक्रेन में 500 छात्र हॉस्टल से बंकर में शिफ्ट

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), 25 फरवरी (हि.स.)। युद्धग्रस्त यूक्रेन के खारकीव शहर में भारत के 500 मेडिकल स्टूडेंट्स फंस गए हैं। इनमें हमीरपुर के 24 छात्र भी शामिल हैं। यह सभी खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। इन छात्रों को गुरुवार को यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से बंकर में शिफ्ट किया गया है।

यूक्रेन में फंसे जिला मुख्यालय हमीरपुर के नजदीकी गांव झनियारी के मूल निवासी मेडिकल स्टूडेंट अनन्य शर्मा भी इसी बंकर में है। टेलीफोनिक बातचीत में अनन्य शर्मा ने बताया कि माइनस 4 डिग्री सेल्सियस तापमान में वह बेहद मुश्किल से गुजारा कर रहे हैं। ओढ़ने के लिए कुछ भी नहीं है। बैंक और एटीएम सब बंद हो चुके हैं। खाने-पीने की दिक्कत बढ़ सकती है। यहां लगातार शेलिंग हो रही है।

पिता संजीव शर्मा का कहना है कि अनन्य एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए लिए दिसंबर में यूक्रेन गया था। हालात बिगड़ने पर रविवार को ही दूतावास की एडवाइजरी के बाद बेटे के लिए टिकट बुक करवा ली थी। फ्लाइट के टिकट के दाम 25,000 से बढ़ कर एक लाख हो गए हैं। फ्लाइट बंद होने से वह बंकर में ही सैकड़ों मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ रह रहा है।

छात्र के दादा ठाकुर दास शर्मा का कहना है कि पोते से लगातार बात हो रही है फिलहाल तो उसको खाना मिल गया है लेकिन शाम को खाना मिलेगा या नहीं इस बात का कोई पता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *