Ukraine : यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे फिरोजाबाद के छात्र प्रांजल की सकुशल वापसी को परिजन परेशान

फिरोजाबाद, 24 फरवरी (हि.स.)। रूस द्वारा यूक्रेन पर अटैक किये जाने के बाद यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे फिरोजाबाद के एक छात्र के परिजनों की चिंता भी बढ़ गयी है। उन्होंने भारत सरकार से अपने बच्चे व वहां फंसे भारतवासियों को सकुशल वापस भारत बुलाने की गुहार लगायी है।

फिरोजाबाद शहर के मथुरा नगर स्थित गुंजन एनक्लेव निवासी डॉ बसंत शर्मा का पुत्र प्रांजल शर्मा यूक्रेन में रहकर मेडिकल (एमबीबीएस) की शिक्षा ग्रहण कर रहा है। रूस के यूक्रेन पर अटैक किये जाने के बाद बसंत शर्मा व उनके परिजनों की पुत्र प्रांजल शर्मा को लेकर चिंता बढ़ गयी है। बंसत शर्मा ने बताया कि रूस के अटैक के कारण उनके बेटे को वापस घर लौटना था लेकिन एयर इंडिया द्वारा अपनी सभी उड़ाने रद्द किये जाने के कारण उनका बेटा वहीं फंस गया है।

उन्होंने बताया कि उनकी अपने पुत्र से लगातार बात हो रही है व उसके सम्पर्क में है। अभी तक वहां कोई ऐसी समस्या नही आयी है लेकिन जिस तरह से टीवी पर समाचार आ रहे है उससे ऐसा लग रहा है कि वहां दिनों-दिन स्थिति खराब होती जा रही है। कुछ भी हो सकता है। इसके लिये हम बेहत चिंतित है। यह भी बताया कि उनकी यूक्रेन के दूतावास से भी बात हुई है। उन्होंने यह आश्वासन दिया है कि जैसे ही स्थितियां सामान्य होती है, वैसे ही भारतवासियों को यहां से भेजने की व्यवस्था की जायेगी लेकिन उन्होंने अभी यह सलाह दी है कि जो जहां से वहां ही रहे। बिल्डिंगों के अन्दर ही रहे। उन्होंने किसी भी समस्या के लिये दो नम्बर भी दिये है। जिन पर बात हो रही है।

डॉ बसंत शर्मा का कहना है कि वह केन्द्र सरकार से यह मांग करते है कि यूक्रेन में जितने भी भारतवासी व छात्र फंसे है उन्हें यहां वापस बुलाने के लिये भारत सरकार को अहम भूमिका निभानी चाहिये। उन्होंने अपने पुत्र को सकुशल वापस भारत बुलाने की मांग सरकार से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *