Supreme Court : प. बंगाल: नगर निगम चुनावों में केंद्रीय अर्धसैन्य बलों की तैनाती की मांग पर 25 को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली, 24 फरवरी (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट पश्चिम बंगाल में नगर निगम चुनावों के लिए केंद्रीय अर्धसैन्य बलों की तैनाती की मांग पर 25 फरवरी को सुनवाई करने को सहमत हो गया है। आज इस याचिका पर जल्द सुनवाई करने के लिए याचिकाकर्ता की ओऱ से वकील परमजीत पटवालिया ने चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन किया। उसके बाद चीफ जस्टिस ने कल सुनवाई करने का निर्देश दिया।

भाजपा नेताओं मौसमी राय और प्रताप बनर्जी ने दायर याचिका में कलकत्ता हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें हाईकोर्ट ने नगरपालिका के चुनावों में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग को खारिज कर दिया था। पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को नगरपालिका के चुनाव होने वाले हैं।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने 23 फरवरी को पश्चिम बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया था कि हर नगर निगम की जमीनी हकीकत का जायजा लें और राज्य के गृह सचिव और डीजीपी के साथ बैठक कर केंद्रीय बलों की तैनाती के मामले पर फैसला करें। पश्चिम बंगाल भाजपा का कहना है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष नगर निगम चुनावों के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती जरूरी है। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा के उम्मीदवारों और उनके परिजनों को धमका रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *