Dr Mansukh Mandaviya : सफदरजंग अस्पताल को टेलीमेडिसिन का बनाया जाएगा हब: डॉ. मनसुख मंडाविया

नई दिल्ली, 23 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने बुधवार को कहा कि सफदरजंग अस्पताल को उत्तर भारत का टेलीमेडिसिन का हब बनाया जाएगा। सफदरजंग अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के विभागाध्यक्षों और कर्मचारियों के साथ करीब ढाई घंटे तक अनौपचारिक संवाद किया। इसके साथ उन्होंने कर्मचारियों से अस्पताल प्रबंधन में सुधार के लिए सुझाव भी मांगे।

इस मौके पर उन्होंने महामारी के दौरान गरीबों, जरूरतमंदों और वंचितों के लिए 24 घंटे सेवाएं प्रदान करने की दिशा में अपने अनुभव को साझा किया। मंडाविया ने अस्पताल प्रशासन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि सभी स्तरों पर काम के खराब स्तर के प्रति जीरो टॉलरेंस होगा। किसी को भी यह महसूस नहीं होना चाहिए कि अनुपस्थिति और खराब प्रदर्शन पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सभी एचओडी को सुरक्षा और संविदा कर्मचारियों सहित सभी स्तरों पर सभी कर्मचारियों के प्रदर्शन और उपस्थिति का मूल्यांकन करने का निर्देश जारी किया। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अनुपस्थिति और खराब गुणवत्ता वाले काम को प्रभावी ढंग से संबोधित किया जा सके। उन्होंने प्रत्येक विभाग में टीमों को न केवल बेहतर लक्ष्य प्राप्त करने बल्कि उच्च प्रदर्शन मानकों को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *