J P Nadda: अखिलेश यादव विकास नहीं विनाश करेंगे: जेपी नड्डा

-भाजपा अध्यक्ष ने कहा- जनता चूकी तो आतंकियों को पनाह देने वाले फिर से आ जाएंगे

प्रतापगढ़, 23 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार में गुंडों, माफिया को संरक्षण तो था ही, आतंकवादियों को भी उन्होंने पनाह दी। आतंकियों के खिलाफ मुकदमें वापस लेने का पाप किया।योगीराज आया तो लोगों की जमीन पर कब्जा करने वाले आजम खान, मुख्तार अंसारी जैसे अपराधी जेल में गुल्ली-डंडा खेल रहे हैं। अगर सरकार बदली तो वह फिर से जेल से बाहर आ जाएंगे। इसलिए जरूरी है कि उप्र में फिर भाजपा की सरकार बने।

जेपी नड्डा ने कहा कि हमने कमल का फूल वाली बटन दबाकर भाजपा को जिताया तो सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बिना देरी किये अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया। मुस्लिम महिलाओं के लिए भी काम किया। तीन तलाक जैसा काला कानून दुनियाभर के कई मुस्लिम देशों में नहीं है। भारत में था। प्रधानमंत्री मोदी ने इसे समाप्त कर दिया है। उन्हें इस कुरीति से निजात दिलाई है। सबको जीने का अधिकार है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत फ्री में राशन मिल रहा है। योगी सरकार भी गरीबों को निःशुल्क अनाज, चना, तेल और नमक तक दे रही है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को मकान, अनाज और रोजगार दिया है। अब वह मालिक बनकर अपने घर में रह पा रहे हैं। सरकार ने 80 लाख मकान बनाने का फैसला किया है। देश में 11 करोड़ महिलाओं के पास शौचालय नहीं था। केंद्र की सरकार ने योजना दी। योगी सरकार ने उसे धरातल पर उतारा। पहले की सरकार योजनाओं के बाधा डालती थीं।

उन्होंने कहा कि गरीब का इलाज नहीं हो पाता था। यदि किसी गरीब को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो जाए उसका घर खेत बिक जाता था। मोदी सरकार ने देश में 30 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य कार्ड दिया है। वह पांच लाख तक का इलाज करा सकता है। इस बार के बजट में युवाओं को नौकरी देने के लिए प्रावधान किया गया है। 60 लाख युवाओं को नौकरी मिलेगी। उप्र में कहीं गंगा एक्सप्रेसवे तो कहीं बुंदेलखंड, गोरखपुर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बन रहा है। इस प्रकार से योगी सरकार ने चहुंओर विकास किया है।

नड्डा ने कहा कि देवबंद, कानपुर, बहराइच जैसे स्थानों पर एटीएस सेंटर बनाया जाएगा। माफियाराज और आतंकवाद को समाप्त किया जाएगा। अखिलेश यादव विकास नहीं विनाश करेंगे। मैं यह तथ्यों के साथ कह रहा हूं। अखिलेश राज में सैकड़ों दंगे हुए। योगी राज में कोई दंगा नहीं हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दंगों को रोकने में अखिलेश सरकार विफल रही है। योगी सरकार आई तो दंगाइयों को करारा जवाब दिया। पांच साल पहले भी वही कानून था। योगीराज आया तो आजम खान, मुख्तार अंसारी जैसे लोग जेल में गुल्ली-डंडा खेल रहे हैं। अगल सरकार बदली तो वह फिर से जेल से बाहर आ जाएंगे।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि गोरखपुर, लखनऊ और वाराणसी में बम धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन ने ली थी। उस घटना से जुड़े दो आतंकी, हाकिम तारिक कासमी आजमगढ़ का और दूसरा खालिद मुजाहिद जौनपुर का था। ऐसे आतंकियों पर मुकदमें लिखे गये। सरकार में आते ही तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुकदमा वापस लेने का आदेश जारी किया, लेकिन कोर्ट ने फटकार लगाते हुए रोक लगा दी। बाद में उन आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई गयी। एक मुख्यमंत्री आतंकवादियों को पनाह दे, यह बहुत ही दुखद है। नड्डा ने जनता से एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *